×

Kochi आर बिंदु ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को भेजा पत्र

 

कोच्ची न्यूज़ डेस्क ।। उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदु ने सोमवार को केंद्र सरकार को पत्र भेजा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री (उच्च शिक्षा) और सचिव डॉ. को सौंपे गए पत्र में बिंदू ने उस स्थिति को उजागर किया जहां अभूतपूर्व संख्या में उम्मीदवारों ने उच्च रैंक हासिल की। साथ ही 67 अभ्यर्थियों ने 99.997129 तक परसेंटाइल हासिल किया है।

उन्होंने लिखा, "जबकि उत्कृष्टता का जश्न मनाया जाना चाहिए, शीर्ष रैंक की ऐसी एकाग्रता परीक्षा प्रक्रिया की निष्पक्षता और पारदर्शिता पर संदेह पैदा करती है।  परीक्षा और शैक्षणिक विशेषज्ञों की एक शिकायत निवारण समिति गठित करने के राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के फैसले का स्वागत करते हुए, छात्रों और उनके अभिभावकों द्वारा व्यक्त की गई चिंताएं तत्काल और गहन जांच की मांग करती हैं।

“हमारी शिक्षा प्रणाली की अखंडता सर्वोपरि है और इसमें कोई भी समझौता न केवल लाखों छात्रों की आकांक्षाओं को कमजोर करता है, बल्कि परीक्षकों पर जनता का विश्वास भी कम करता है। इसलिए, यह जरूरी है कि शिक्षा मंत्रालय इन आरोपों को दूर करने और एनईईटी-यूजी परीक्षा प्रक्रिया में विश्वास बहाल करने के लिए निर्णायक कार्रवाई करे, ”उसने कहा।

केरला न्यूज़ डेस्क ।।