×

Kochi INDIA गुट केरल के लोगों को धोखा दे रहा, अमित शाह ने भरी हुंकार

 

कोच्ची न्यूज़ डेस्क ।। केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अमित शाह ने इंडिया (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव एलायंस) ब्लॉक को एक "धोखेबाज गिरोह" करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियां अन्य राज्यों में साझेदार होने के बावजूद केरल में एक-दूसरे से लड़ रही हैं। .

24 अप्रैल को केरल के अलप्पुझा के पुन्नपरा में अलप्पुझा लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन की एक अभियान रैली को संबोधित करते हुए, श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और कम्युनिस्ट पार्टी के भारत (मार्क्सवादी) [(सीपीआई (एम)] के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और केरल के लोगों को "धोखा" दे रहे थे।

श्री शाह ने कहा कि दुनिया और देश में साम्यवाद ध्वस्त हो रहा है. “कांग्रेस भी देश में अस्तित्व के संकट का सामना कर रही है। आने वाला समय भाजपा का है। यह लोकसभा चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने वाला है। नरेंद्र मोदी और भाजपा को तीसरी बार जीत दिलाने से भारत कृषि, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में दुनिया में नंबर एक बन जाएगा। मोदी को वोट देने का मतलब विकास के लिए वोट करना, समृद्धि के लिए वोट करना और केरल के हर कोने में संस्कृति और विरासत को संरक्षित करने के लिए वोट करना है।''

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट केरल में "आतंकवादियों को शरण दे रहे हैं"। “अल्पसंख्यक वोट बैंक हासिल करने के उनके स्वार्थी एजेंडे ने उन्हें पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का समर्थन करने के लिए मजबूर कर दिया है। कांग्रेस को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (पीएफआई) का समर्थन प्राप्त है। जो लोग भारत को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं वे कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। भाजपा देश में एकता और विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है,'' उन्होंने कहा कि केरल भाजपा और श्री मोदी के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया। जब तक केंद्र में मोदी सरकार सत्ता में रहेगी तब तक यह प्रतिबंध जारी रहेगा। मोदी जी देश में आतंकवाद और नक्सलवाद को पनपने नहीं देंगे. साथ ही, भाजपा सरकार का ध्यान गरीबी खत्म करने और देश में समग्र विकास सुनिश्चित करने पर भी है।''

केरला न्यूज़ डेस्क ।।