×

Kochi केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भाजपा के आरएसएस एजेंडे पर 'चुप्पी' के लिए कांग्रेस की आलोचना की

 

कोच्ची न्यूज़ डेस्क ।। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उस पर ''भाजपा द्वारा आरएसएस के एजेंडे को लागू करने पर चुप रहने'' का आरोप लगाया है। 22 अप्रैल को कन्नूर के मट्टनूर में लोकसभा 2024 चुनाव अभियान के हिस्से के रूप में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में बोलते हुए, श्री विजयन ने कहा कि एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी होने का दावा करते हुए, कांग्रेस आरएसएस विचारधारा के साथ जुड़े भाजपा के कार्यों का विरोध करने में विफल रही।

श्री विजयन ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ केरल के "कड़े रुख" पर प्रकाश डाला और कहा कि राज्य ने तुरंत संशोधन को लागू करने से इनकार कर दिया। उन्होंने पिछले पांच वर्षों में महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दों पर कांग्रेस के "मुखर विरोध की कमी" की आलोचना की, विशेष रूप से महत्वपूर्ण चिंताओं को संबोधित करने में "यूडीएफ की 18 सदस्यीय एमपी टीम की अनुपस्थिति" की ओर इशारा किया।

मुख्यमंत्री ने सीएए को इसका प्रमुख उदाहरण बताते हुए देश के "धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को कमजोर करने" के भाजपा के प्रयासों की ओर इशारा किया। उन्होंने "विभाजनकारी" कानून के प्रति कांग्रेस की कथित उदासीनता पर अफसोस जताया, जबकि पार्टी रैंकों के विरोध की "अनुपस्थिति" पर ध्यान दिया। श्री विजयन ने नई दिल्ली में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दिन पार्टी समारोह में कांग्रेस सदस्यों की उपस्थिति का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए, श्री विजयन ने अपने देशव्यापी दौरे के दौरान सीएए पर कांग्रेस नेता की कथित चुप्पी की आलोचना की। श्री विजयन ने कांग्रेस के घोषणापत्र में सीएए को शामिल करने का सुझाव देने वाली रिपोर्टों पर प्रकाश डाला, लेकिन बाद में "घोषणापत्र की लंबाई बढ़ाने के बारे में चिंताओं" के कारण इसे हटा दिया गया।

मुख्यमंत्री ने केरल के विकास के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता पर भी सवाल उठाया और कहा कि राज्य की विनाशकारी बाढ़ के दौरान केंद्र से "सहायता की कमी" थी। उन्होंने लोगों से संकट के समय में केरल में विकास के भाजपा के वादों और उसके पिछले कार्यों की जांच करने का आग्रह किया।

केरला न्यूज़ डेस्क ।।