×

Kochi नदियां उफान पर, केरल सरकार 2018 बाढ़ मोड में
 

 

केरल न्यूज़ डेस्क, राज्य सरकार ने गुरुवार को 2018 की बाढ़ के दौरान किए गए पुनर्वास उपायों की तरह ही पहल की, क्योंकि राज्य में लगातार बारिश हो रही थी और कई बांधों के शटर उठाए गए थे।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उन सभी लोगों से आग्रह किया, जिन्हें 2018 में राहत शिविरों में स्थानांतरित करना पड़ा था, वे फिर से शिविरों में स्थानांतरित हो गए। उन्होंने त्रिशूर और एर्नाकुलम के निचले इलाकों के लोगों को भी सतर्क रहने को कहा। गुरुवार को बारिश से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। रविवार से आधिकारिक टोल 20 है। कोट्टायम में दो लोगों की मौत हुई, जबकि तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

हालांकि शुक्रवार के लिए कोई रेड अलर्ट जारी नहीं किया गया था, लेकिन भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कासरगोड, कन्नूर, वायनाड, कोझीकोड और इडुक्की में ऑरेंज अलर्ट जारी किया। पोरिंगलकुथु और शोलायर बांधों के शटर उठाए जाने के बाद चालकुडी नदी में जल स्तर बढ़ गया। राजस्व मंत्री के राजन ने स्थिति को गंभीर बताते हुए कहा कि लोगों के स्थानांतरण में तेजी लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "सरकार ने राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक और इकाई की तैनाती का अनुरोध किया है।" 

कोच्ची न्यूज़ डेस्क!!!