×

Kochi एनआईए ने माओवादी मामले में आंध्र के व्यक्ति को गिरफ्तार किया
 

 

केरल न्यूज़ डेस्क, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सीपीआई (माओवादी) की एक सशस्त्र इकाई पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) में युवाओं की भर्ती करने के आरोप में आंध्र प्रदेश के एक 36 वर्षीय मूल निवासी को गिरफ्तार किया है।

एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि एपी के चित्तूर जिले के मदनपल्ली के अंजनेयालु उर्फ सुधाकर उर्फ अंजी ने भर्ती में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कोच्चि से एनआईए की टीम ने उसे एपी से हिरासत में लिया। वे उसे कोच्चि लाए, उसकी गिरफ्तारी दर्ज की और उसे एनआईए अदालत के समक्ष पेश किया जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एनआईए द्वारा फरवरी में दर्ज मामले के अनुसार, युवाओं को दक्षिण भारतीय राज्यों से पीएलजीए में भर्ती किया गया था और आंध्र प्रदेश में भाकपा (माओवादी) सदस्यों द्वारा हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया था। एनआईए अधिकारियों ने कहा कि प्रतिबंधित राजनीतिक संगठन की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए शिविर भी आयोजित किए गए थे। एनआईए ने केरल में एक माओवादी मामले की जांच के दौरान दक्षिण भारत से कैडर की भर्ती के बारे में जानकारी मिलने के बाद मामला दर्ज किया था। एनआईए मामले में वरिष्ठ माओवादी नेताओं की संलिप्तता की भी जांच कर रही है।

कोच्ची न्यूज़ डेस्क!!!