×

Kochi  कन्नूर ने कोडियेरी बालकृष्णन को सलाम, आंसू बहाए
 

 

केरला न्यूज़ डेस्क, यह उनके जीवन की सबसे दुखद सैर की तरह लग रहा था। यहां तक कि पार्टी समर्थकों ने पय्यम्बलम बीच की ओर जाने वाली सड़क के दोनों ओर से अपनी आवाज के शीर्ष पर नारेबाजी की, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन उन्माद से बेपरवाह और भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे थे। यह सोचकर कि वह कुछ ही मिनटों में अपने भरोसेमंद कॉमरेड कोडियेरी बालकृष्णन के अंतिम क्षणों को देखेगा, शायद उसके दिमाग पर भारी पड़ा होगा।

सोमवार को पय्यम्बलम में शोक सभा के दौरान जब उन्होंने बोलने के लिए माइक लिया तो पिनाराई थके हुए थे। वह बैठक में भाषण के बीच में ही टूट गए। "मुझे नहीं पता कि कैसे शुरू किया जाए। शब्द टूट सकते हैं। वाक्य अपूर्ण हो सकते हैं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे उन्हें इतनी विदाई देनी पड़ेगी.”

अपने भाषण में, पिनाराई ने कोडियरी का इलाज करने वाले डॉक्टरों और उनकी अंतिम यात्रा को उचित तरीके से कवर करने वाले मीडिया के प्रति पार्टी का आभार व्यक्त किया। “कोडियेरी का नुकसान भरा नहीं जा सकता। फिर भी, पार्टी सामूहिक रूप से इस मौत से पैदा हुए खालीपन को भरने के लिए कड़ी मेहनत करेगी।" वह कुछ सेकंड के लिए रुके और जैसे ही भीड़ नेता से और अधिक सुनने के लिए इंतजार कर रही थी, अचानक "इसे समाप्त" कहकर समाप्त कर दिया और अपनी सीट पर वापस चला गया। रविवार को ही पिनराई ने अपने भरोसेमंद लेफ्टिनेंट के बारे में कहा था कि कोडियेरी उनके लिए "भाई की तरह" नहीं, बल्कि खुद "एक भाई" थे।

कोच्ची न्यूज़ डेस्क !!!