×

Katihar फाइनेंस ऑफिस में लूटपाट में बदमाशों को रिमांड पर लेगी पुलिस

 
 

बिहार न्यूज़ डेस्क  पंचदेवरी प्रखंड के बहेरवां खेल मैदान में चल रहे डीएसटी स्मृति टी 20 सीजन10 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला  मधुबनी व फारबिसगंज के बीच खेला गया.
जिसमें फारबिसगंज की टीम ने मधुबनी टीम को 15 रनों से हराकर फाइनल मुकाबले को जीत लिया . इससे पूर्व मैच का उद्घाटन पूर्व जिला परिषद् अध्यक्ष मुकेश पांडेय ने फीता काट कर किया . डीएसटी बुलेट कप के नाम से मशहूर इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा. मधुबनी की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी फारबिसगंज की टीम ने निर्धारित 15 ओवरों 9 विकेट गंवा कर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाबी पारी खेलने उतरी मधुबनी टीम 161 रन ही बना कर सिमट गई. ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार फारबिसगंज टीम के खिलाड़ी प्रज्जवल को दिया गया. टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले मधुबनी के खिलाड़ी प्रवीण गेल को ‘मैन ऑफ द सिरीज’ का पुरस्कार दिया गया. बेहतर गेंदबाज का पुरस्कार मधुबनी के प्रज्जवल को दिया गया. बेहतर बल्लेबाज का पुरस्कार रंजीत यादव को मिला. मौके पर आयोजक राहुल तिवारी के साथ विनय तिवारी, दीपू मिश्रा, प्रफुल राय, आदि थे.
आतिश द्विवेदी, नितिन नवीन त्रिपाठी, कमलेश कुशवाहा, रतन रजक, भोलू पांडेय, अजीत तिवारी, नीतीश व्याहुत, रिशु तिवारी आदि थे.
जांच के नाम पर तंग करने का आरोप

शहर के कई परीक्षा केंद्रों पर छात्राओं को बेवजह तंग किया जा रहा है. कुछ छात्राओं ने जिला प्रशासन से शिकायत की है कि जांच के नाम पर अभद्र भाषा का प्रयोग नियुक्त पदाधिकारियों द्वारा किया जा रहा है. छात्राओं के अभिभावकों ने भी इस संबंध में जिला प्रशासन के पदाधिकारियों से सकारात्मक पहल की मांग की है.
क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ढाका ने छपरा को हराया
प्रखंड के माधव हाई स्कूल में आयोजित यूथ क्रिकेट क्लब के दूसरे लीग मैच में मोतिहारी के ढाका की टीम ने छपरा को 5 विकेट से पराजित कर दिया. छपरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 107 रन बनाए . छपरा की ओर से हर्ष ने 17 गेंदों पर 32 रन बनाए.
कबीर कुंज पर गुरु गोष्ठी का आयोजन
कबीर कुंज मठ पर अनुपम दास महाराज के द्वारा  एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि संत कबीर दास एक ऐसे व्यक्ति थे. जिसने भक्ति काल के उस दौर में कभी किसी धर्म विशेष को स्थान नहीं दिया और मूर्ति पूजन और उपवास जैसे आडंबर का खुलकर विरोध किया.

कटिहार न्यूज़ डेस्क