×

Katihar दियारा फसल की उपज पर बदमाशों की नजर, अपराधी गिरोह हर दिन किसानों को दे रहे फसल लूट की धमकी, किसान ने प्रशासन के सामने लगाई रक्षा की गुहार
 

 


बिहार न्यूज़ डेस्क दियारा के किसान की फसल पर अपराधियों की नजर पड़ने लगी है. इससे दियारा के किसानों में हड़कंप मचा हुआ है. बरारी, मनिहारी,कुरसेला, अमदाबाद थाना क्षेत्र के दियारा के किसानों को हर दिन धमकी मिल रहा है. हर दिन फसल के लिए रंगदारी की मांग की जा रही है.
जिस किसान के पास रंगदारी देने के लिए पैसा नहीं है. उन किसानों को अपनी फसल को काटने के प्रति डर समाया हुआ है. नाम नहीं छापने के शर्त पर किसानों ने कहा कि उन लोगों ने बड़ी मेहनत से दियारा में मौजूद खेतों में फसलें लगाया था. फसलों में मकई, तरबूज, खरबूज, ककड़ी, परवल, करैला के अलावा अन्य कई प्रकार की सब्जियां की खेती किसान किया है. कुछ किसान अपनी फसल को खेत से निकालकर किसी न किसी प्रकार से बेच चुके हैं. अधिकांश दियारा के किसानों के खेतों में आज भी उक्त फसल लगा हुआ है. लगे फसल को काटने के लिए जब भी किसान अपने खेतों की ओर जाते हैं कि दबंग संबंधित किसानों को दियारा जाने के रास्ते में रोक रहे हैं. जो रंगदारी नहीं देते हैं. उन्हें अपने घर वापस लौटना पड़ रहा है. यह हालत कमोवेश जिले के सभी दियारा में है.
ख्यमंत्री को लिखेंगे पत्र बरारी विधायक विजय सिंह ने बताया कि दियारा क्षेत्र में किसानों द्वारा रंगदारों से मिल रही धमकी के बारे में सूचना मिली है. किसान अपनी फसल को लेकर काफी चिंतित है. उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे ताकि दियारा के किसानों की फसल उनके घर तक पहुंच सके और किसी प्रकार की मानसिक और आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

दियारा में किसानों की मांग पर सभी चिह्नित जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है. एसटीएफ के साथ दियारा में प्रतिदिन बरारी, कुरसेला, सेमापुर, मनिहारी और अमदाबाद थाना के पुलिस पदाधिकारियों व स्थानीय वरीय पुलिस पदाधिकारियों को छापेमारी करने का आदेश दिया गया है. किसान द्वारा रंगदारी मांगने की शिकायत मिलने पर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.
-जितेंद्र कुमार, एसपी, कटिहार

कटिहार न्यूज़ डेस्क