×

Katihar छात्रों की प्रोग्रेस रिपोर्ट बनकर तैयार,अभिभावक के साथ बैठेंगे कॉलेज के सभी विभागों के शिक्षक 

 

बिहार न्यूज़ डेस्क  छात्रों के पढ़ाई की गुणवत्ता को बढ़ाने, अनुशासन और आगामी योजनाओं से अभिभावकों को अवगत कराया जाएगा. इसके लिए कटिहार इंजीनियरिंग कॉलेज प्रशासन ने तैयार कर ली है. हर विभाग के शिक्षकों ने विभागवार प्रोग्रेस रिपोर्ट भी तैयार कर लिया है. जो अभिभावको दिखाया जाएगा.

आगामी तीन अप्रैल को कॉलेज परिसर में इसको लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें छात्रों के साथ-साथ उसके अभिभावकों को बुलाया गया है. जो अपने बच्चों के पठन-पाठन की गतिविधि से अवगत होंगें. इसकी जानकारी कटिहार इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षक व नोडल पदाधिकारी डॉ. अरविंद प्रसाद ने बताया कि छात्रों के अभिभावकों को फोन पर इसकी सूचना दे दी गयी है. उन्हें बता दिया गया है कि आगामी तीन अप्रैल को वे इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो. इस आयोजन का मकसद छात्र-शिक्षक के बीच समस्या, सुझाव और समन्वय को स्थापित कर विभिन्न आयाम पर विस्तार से बातचीत करना है.

स्कूलिंग की तर्ज पर होगा कार्यक्रम डॉ. अरविंद प्रसाद ने कहा कि स्कूल के दिनों में प्रोग्रेस रिपोर्ट पर अभिभावकों से चर्चा का चलन था.

इससे अभिभावक अपने बच्चों की कमियों व अच्छाईयों को जान पाते थे. कटिहार इंजीनियरिंग कॉलेज की प्राचार्य की पहल पर इस तरह का आयोजन किया जा रहा है. इसका फायदा यह होगा कि आगामी दिनों में छात्र पूरी तन्मयता के साथ न सिर्फ पढ़ाई करेंगे बल्कि विभिन्न गतिविधियों में शामिल भी होंगें.

विभागवार छात्रों की रिपोर्ट तैयार, मिलेगी जानकारी

इसको लेकर हर विभाग के शिक्षकों ने अपने-अपने छात्रों की रिपोर्ट तैयार कर ली है. जो वे अभिभावक के सामने रखेंगें. इसमें छात्र के स्किल, उसकी मेहनत, अनुशासन आदि गतिविधि से अभिभावक को अवगत कराया जाएगा. कॉलेज के शिक्षकों की माने तो इस तरह के आयोजन से छात्रों को और भी मेहनत करने का मंत्र मिलता है.

धीरे-धीरे छात्रों को भी इस तरह की गतिविधि में रुचि मिलने लगती है.

 

कटिहार न्यूज़ डेस्क