×

Kanpur  दहेज के केस में नामजद बुजुर्ग ने दी जान

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  दहेज प्रताड़ना के केस में नामजद बुजुर्ग ने कुएं में छलांग लगा खुदकुशी कर ली. बुजुर्ग  शाम से लापता था.  शाम शव कुएं में उतराता मिला.
बिसंडा थानाक्षेत्र के जरोहरा गांव निवासी 55 वर्षीय रामविहारी  दोपहर घर से अपने बड़े बेटे योगेंद्र के पास जाने की बात कहकर निकले थे. वह बेटे के घर नहीं पहुंचे. इस पर घरवालों ने उनकी खोजबीन की. लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला.  शाम छोटा बेटा विष्णु खेत पहुंचा. पिता के के जूते और लाठी कुएं की जगत पर रखी दिखाई दी. कुएं में झांककर देखा तो पिता का शव पानी में उतरा रहा था. कांटा डालकर शव बाहर निकाला गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पेास्टमार्टम के लिए भेजा. मृतक के बड़े बेटे योंगेद्र ने बताया कि उसकी शादी 2019 में रमियापुर निवासी रतना देवी के साथ हुई थी. वर्ष 2021 में रतना देवी का प्रसव कानपुर हुआ.  बेटे को जन्म दिया, जिसकी मौत हो गई थी. पारिवारिक कलह के चलते रतना देवी ने   2023 को योगेंद्र के साथ उसके पिता रामबिहारी, सास, देवर को नामजद करते हुए दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया. योगेंद्र के मुताबिक, केस दर्ज होने के बाद से पिता परेशान रहते थे. इसी वजह से कुएं में कूदकर जान दी.


बेटे की शादी से पहले पिता की उठी अर्थी
योगेंद्र ने बताया कि छोटे भाई बिष्णु की शादी तय है. 13  को बारात तय है. घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं. पांच  को तिलक होना था. घर में मांगलिक कार्यक्रम से पहले पहले बुजुर्ग की मौत से कोहराम मचा है. घर की खुशियां और मंगलगीत चीत्कार में बदल गए.


कानपूर न्यूज़ डेस्क