×

Kanpur यदुपति के नाम पर होगा हाईटेक हॉस्पिटल

 

उतरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  आईआईटी कानपुर में बन रहा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल प्रख्यात उद्यमी व संस्थान के पूर्व छात्र युदपति सिंहानिया के नाम पर होगा।
इसे लेकर संस्थान और जेके सीमेंट के बीच एमओयू भी हुआ। सात लाख वर्ग फुट में बनने वाले हॉस्पिटल में 400 बेड होंगे। दूसरे चरण में इसे 1000 बेड किया जाएगा। अस्पताल संस्थान में बन रहे स्कूल ऑफ मेडिकल रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी के तहत तैयार होगा। जेके सीमेंट इस एमओयू के तहत संस्थान को हॉस्पिटल निर्माण के लिए 60 करोड़ रुपये देगा।


एसएमआरटी के तहत संस्थान में सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल बनना है, जिसके लिए जेके सीमेंट ने हाथ बढ़ाया है। मंगलवार को संस्थान के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर और जेके सीमेंट के प्रबंध निदेशक डॉ. राघवपत सिंहानिया, निदेशक निधिपित सिंहानिया, माधव कृष्ण सिंहानिया के बीच समझौता हुआ। यदुपति ने आईआईटी कानपुर से 1975 में सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया था। वर्तमान में जेके सीमेंट देश की अग्रणी कंपनी है।
प्रो. करंदीकर ने कहा कि प्रस्तावित अस्पताल चिकित्सा अनुसंधान और प्रौद्योगिकी में आईआईटी कानपुर के नवाचारों को चलाने में अहम भूमिका निभाएगा। अजय सरावगी, प्रो. एस गणेश, प्रो. जयंत सिंह, कपिल कौल आदि मौजूद रहे।
कानपूर न्यूज़ डेस्क