×

Kamrup यही कारण है कि हमें युवा व्यक्तियों के लिए चाय अभियान को लक्षित करने की आवश्यकता है
 

 

असम न्यूज़  डेस्क, चाय पर खाद्य और कृषि संगठन अंतर सरकारी समूह के 25वें सत्र की पहली बैठक गुवाहाटी में हुई, जिसमें चाय के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा और विचार-विमर्श किया गया।

“स्वस्थ जीवन शैली के बारे में उपभोक्ताओं की जागरूकता में वैश्विक वृद्धि हुई है, और आहार और स्वास्थ्य के बीच ज्ञात संबंधों के जवाब में आहार संबंधी आदतें बदल रही हैं। हालाँकि, कई अभियान स्वास्थ्य लाभों पर केंद्रित हैं जो पुरानी पीढ़ियों की चिंताओं को दूर करते हैं, ”एफएओ इंटरगवर्नमेंटल ग्रुप ऑन टी के तहत चाय और स्वास्थ्य पर कार्य समूह का कहना है।


इसमें कहा गया है कि चाय के लिए विश्व बाजार में अत्यधिक आपूर्ति जारी है, क्योंकि वैश्विक मांग में समान वृद्धि के बिना प्रति हेक्टेयर पैदावार बढ़ी है। इसमें कहा गया है, "गंभीर रूप से, उपभोक्ताओं की अगली पीढ़ी के पास चुनने के लिए पेय पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला है और चाय को गले में हिस्सेदारी के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी।"

“यह प्रचार योजना उन युवा उपभोक्ताओं को लक्षित करने के लिए डिज़ाइन की जाएगी जो शर्करा युक्त पेय के विकल्प की तलाश में हैं। यह दुनिया भर के कई देशों के सार्वजनिक स्वास्थ्य उद्देश्यों का भी समर्थन करेगा” समूह का कहना है।
कामरूप न्यूज़ डेस्क!!!