×

शेखावत ने कहा, हर बार लक्ष्य से अधिक सींट जीतते आएं है, इस बार भी 400 से अधिक जीतेंगे 

 
जोधपुर न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान में 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव से पहले 400 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत का दावा कर विरोधियों को परेशान कर दिया है. केंद्रीय मंत्री और सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार

  एएनआई को दिए एक बयान में जोधपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शेखावत ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है. उन्होंने यह बयान राहुल गांधी के उस बयान के जवाब में दिया, जिसमें उन्होंने बीजेपी के 400 सीटें जीतने के दावे का मजाक उड़ाया था.

जल जीवन मिशन को लेकर पिछली सरकार पर साधा निशाना

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने पूर्व सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा, जब प्रधानमंत्री ने सभी घरों में पीने का पानी पहुंचाने की घोषणा की थी, तब उनकी सरकार में राजस्थान में केवल 16 फीसदी घरों को ही पानी मिल रहा था, लेकिन जैसे ही बीजेपी की सरकार बनी, राजस्थान में यह लाभ अब 76 प्रतिशत घरों तक पहुंच चुका है।

जोधपुर लोकसभा सीट पर इस बार राजपूत बनाम राजपूत की लड़ाई है

26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियाराड़ा के खिलाफ खड़े गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल मिशन की योजना, कार्यान्वयन, कार्यान्वयन और प्रबंधन केंद्र सरकार के हाथों में है. राज्य सरकार में है, लेकिन पिछली गहलोत सरकार ने इसमें लापरवाही बरती थी.

भाजपा सरकार में राजस्थान के 76 प्रतिशत घरों तक नल पहुंच गया

शेखावत ने आगे कहा, तत्कालीन गहलोत सरकार को आशंका थी कि इससे पीएम मोदी और बीजेपी को मदद मिलेगी, इसलिए उन्होंने हर घर नल योजना के कार्यान्वयन और रखरखाव पर जोर दिया, लेकिन अब जब बीजेपी सत्ता में आ गई है, तो योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. 76 फीसदी घरों तक पहुंच चुका है.

राजस्थान में चुनाव प्रचार आज शाम 6 बजे थम जाएगा

गौरतलब है कि राजस्थान में एक दिन बाद यानी 26 अप्रैल को मतदान होना है. राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज शाम 6 बजे होगा. राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। राजस्थान में पहले चरण के लिए करीब 58 फीसदी मतदान हुआ.