×

jodhpur बीएसएफ के बेड़े में शामिल हुए 193 जवान
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क,  जोधपुर में राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय में शनिवार को आयोजित एक समारोह में 193 नए जवानों का काफिला बीएसएफ के काफिले में शामिल हुआ। उन्होंने भारतीय संविधान के प्रति निष्ठावान रहकर देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने की कसम खाई। 44 सप्ताह की प्रशिक्षण अवधि के दौरान, सैनिकों को हथियारों से निपटने से लेकर आतंकवाद से लड़ने, यौन चुनौतियों का सामना करने और कानूनी प्रक्रिया तक हर चीज की जानकारी दी गई। कड़े प्रशिक्षण के बाद अब इन जवानों को सीमा पर देश की रक्षा की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

नए रिजर्व के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक राजविंदर सिंह भाटी ने परेड का अवलोकन किया और सलामी ली. उन्होंने नए आरक्षणवादियों से अपने कर्तव्यों का ईमानदारी और ईमानदारी से पालन करने की अपील की। सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, जोधपुर के महानिरीक्षक मदन सिंह राठौर की कंपनी में 44 सप्ताह के कठोर प्रशिक्षण के बाद, सभी नए रिजर्व दिन के लिए उत्साहित थे।

समारोह में मुख्य अतिथि ने भव्य परेड के लिए सहायक प्रशिक्षण केंद्र की प्रशिक्षण टीम को बधाई दी. प्रशिक्षण के दौरान सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वालों में नया रिजर्व हरदेव सिंह (कुल मिलाकर पहला), नया रिजर्व अक्षत शर्मा (कुल दूसरा), नया रिजर्व गुरमीत सिंह (सर्वश्रेष्ठ धीरज), नया रिजर्व युगराज सिंह (सर्वश्रेष्ठ फायर) और नया रिजर्व मोहित सपोलिया (सर्वश्रेष्ठ) था। आग) थे। बेस्ट एक्सरसाइज) को मेडल से नवाजा गया। दीक्षांत परेड में हथियारों और भौतिक कलाओं की प्रदर्शनी के साथ-साथ हथियारों और तस्वीरों की प्रदर्शनी भी शामिल थी।

जोधपुर न्यूज डेस्क!!!