×

Jodhpur राजस्थान पुलिस प्रशिक्षण केंद्र का दीक्षांत समारोह:99 महिला एवं 239 पुरुष कांस्टेबल हुए पास आउट

 

राजस्थान न्यूज डेस्क,  राजस्थान सशस्त्र दल (आरएसी) एवं एमबीसी की विभिन्न बटालियनों के रिक्रूट कांस्टेबल का दीक्षान्त समारोह आयोजित हुआ। यह समारोह आरपीटीसी के सुलतान सिंह स्टेडियम में हुआ। 99 महिला एवं 239 पुरुष कॉन्स्टेबल आरपीटीसी जोधपुर में बेसिक प्रशिक्षण प्राप्त कर रह थे, इनकी भव्य व आकर्षक दीक्षान्त परेड का आयोजन पुलिस आयुक्त जोधपुर राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में हुआ। उप महानिरीक्षक पुलिस, आरपीटीसी हरेन्द्र कुमार महावर के निर्देशन मे दीक्षान्त परेड में आरपीटीसी के आरएसी व एमबीसी की 99 महिला एवं 239 पुरूष कॉन्स्टेबल आज पास-आउट हुए हैं।

समारोह के आरम्भ में मुख्य अतिथि ने परेड का निरीक्षण किया। परेड कमाण्डर नवीं बटालियन आरएसी टोंक के रिक्रूट कानि. भवानी सिंह के नेतृत्व में परेड आयोजित हुई। परेड ने 12 प्लाटूनों के रूप में सलामी मंच के सामने से तेज चाल से गुजरते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी।

मेडल प प्रशस्ति पत्र दिए

परेड समाप्ति के बाद मुख्य अतिथि ने आरपीटीसी के बैच सं. 86/23 से 11वीं बटालियन आरएसी दिल्ली की सुमन कुमारी को इण्डोर व आल राउण्ड प्रथम, सातवीं बटालियन आरएसी भरतपुर की प्रमिला को आउटडोर प्रथम, पांचवीं बटालियन आरएसी जयपुर के महेन्द्र सिंह को ड्रिल प्रथम एवं नवीं बटालियन आरएसी टोंक के धर्मराज गुर्जर को फायरिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।


जोधपुर न्यूज डेस्क!!!