×

कर्नल बनी राजस्थान की पहली मुस्लिम बेटी, अब संभालेगी आरडनेंस आर्मी यूनिट कमांड

 
झुंझुनू न्यूज़ डेस्क !!! झुंझुनू जिले के बेटे ही नहीं बेटियां भी सेना में अफसर बनकर देश की सेवा कर रही हैं. नुआं गांव के कायमखानी परिवार की बेटी इशरत सेना में कर्नल हैं. हाल ही में इशरत को सेना ने एक बड़ी आयुध सेना इकाई की कमान सौंपी है। इशरत की बहन शबनम खान ने कहा कि वह कर्नल पद तक पहुंचकर इतनी बड़ी कमान संभालने वाली राज्य की पहली मुस्लिम बेटी हैं. इशरत जब भी गांव आती हैं तो युवाओं को देश सेवा का पाठ पढ़ाती हैं। यह सेना में करियर के बारे में जानकारी देता है। वह सामाजिक कार्यों में भी आगे रहती हैं।

इशरत के भाई ब्रिगेडियर

इशरत के भाई साकिब हुसैन सेना में ब्रिगेडियर के पद पर हैं। दोनों भाई-बहन शेखावाटी के युवाओं को करियर के बारे में जानकारी भी देते रहते हैं। जाकिर झुंझुनूंवाला ने कहा कि इशरत की रगों में फौजी पिता का खून दौड़ता है. इशरत के पिता जकी अहमद भी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद से रिटायर हुए हैं. जकी अहमद आर्मी एजुकेशन कोर में थे. वर्ष 1971 में नुआन गांव के पहले प्रत्यक्ष कमीशन अधिकारी बने। इशरत के नाना भी सेना में कैप्टन थे.

रुखसार खान भी सेना में अधिकारी हैं

जिले के जाबासर गांव की रुखसार खान नौसेना में डिप्टी कमांडेंट के पद पर कार्यरत हैं. उनके पिता अनवर खान भी सेना से सेवानिवृत्त हैं। वह छुट्टियों के दौरान शिक्षण संस्थानों में जाती हैं और युवाओं को मुफ्त करियर टिप्स देती हैं। साथ ही जब भी गांव में आती है युवाओं को सेना में करियर की संभावनाओं के बारे में जानकारी देता है।