×

Jhansi  सर्वे में गलत नाम पर चढ़ा दिए भूखण्ड

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  नगर निगम टैक्स विभाग की लापरवाही का खामियाजा शहर के तमाम भवनस्वामी भुगत रहे हैं. नई बस्ती निवासी राजेन्द्र का घर किसी दूसरे के नाम पर चढ़ा दिया गया है. वह कई सालों से नगर निगम कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. वहीं गांधी भवन के पास स्थित विवादित भूखण्ड का नामांतरण कर दिया. आईजीआरएस में शिकायत के बाद टैक्स विभाग अब ऐसे पीड़ितों को न्यायालय के आदेश कराकर लाने की बात कह परेशान कर रहे हैं.
नगर निगम टैक्स विभाग की कार्यशैली हमेशा से विवादों में रही है. शहरवासियों के साथ खुलकर हो रही ठगी की शिकायत पर जहां पूर्व नगर आयुक्त पुलकित गर्ग ने नवाबाद थाने में टैक्स विभाग के दो दलालों के विरुद्ध मामला दर्ज कराते हुए उनपर सख्ती से पाबंदी लगाने के आदेश दिए थे. बावजूद दलालों के रूप में नए चेहरों ने  बार फिर टैक्स विभाग में सेंध लगाना शुरू कर दिया है.


हालत यह है कि सर्वे के नाम पर टैक्स विभाग मनमाने ढंग से किसी के भवन पर किसी का नाम चढ़ा रहा है. इतना ही नहीं वह भूखण्ड जिसके स्वामित्व का मामला कोर्ट में विचाराधीन है, वहां भी नगर निगम ने भूखण्ड का स्वामी तय कर टैक्स निर्धारण कर दिया. नगर निगम की लापरवाही को लेकर जब पीड़ित नगर निगम पहुंचे तो सालों तक चक्कर कटाने के बाद निस्तारण नहीं कर सके और जब पीड़ितों ने आईजीआरएस में शिकायत दर्ज कराई तो उन्हे न्यायालय का आदेश लाने की बात कहकर टाल दिया.


झाँसी  न्यूज़ डेस्क