×

Jhansi  नागरिक सुरक्षा उपनियंत्रक के साथ की ठगी
 

 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  साइबर ठगों ने  डीएम रवींद्र कुमार के नाम पर डिप्टी कंट्रोलर ऑफ सिविल डिफेंस से ठगी और 70 हजार की ठगी की. पीड़िता ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर नवाबाद थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।डिप्टी कंट्रोलर ऑफ सिविल डिफेंस मुनेश कुमार गुप्ता ने शिकायत देते हुए बताया कि एक अगस्त की शाम उनके मोबाइल फोन पर एक अनजान नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया. उक्त वाट्सएप मैसेज की डीपी पर डीएम रवींद्र कुमार की फोटो लगा दी गई। साथ ही डीएम का नाम भी अंकित था। इस बात को लेकर मुनेश ठगों से चैटिंग करने लगा और ठगों की आड़ में आकर मुनेश ने शॉपिंग साइट अमेजन से ई-कार्ड खरीद कर दे दिया. अगले दिन दो अगस्त को मुनेश डीएम से मिलने गए तो पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है. मुनेश ने पूरी घटना डीएम रवींद्र कुमार को बताई। डीएम ने इसकी शिकायत एसएसपी से करने को कहा। इधर एसएसपी के आदेश पर नवाबाद थाना पुलिस ने मुनेश की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी नवाबाद सुधारक मिश्रा का कहना है कि मुनेश की शिकायत पर जांच कर ली गई है. उसके पास से 70 हजार रुपये के ई-कार्ड से खरीदारी की गई है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले: डीएम रवींद्र कुमार के अलावा साइबर ठगों ने नेताओं और अधिकारियों के नाम पर लोगों को निशाना बनाया. हालांकि, सूचना के बाद अधिकारियों और नेताओं ने इस संबंध में सभी को आगाह कर दिया. यह पहला मामला है जब डीएम के नाम पर कोई ठगी का शिकार हुआ है। इससे पहले भी डीएम के नाम से फर्जी आईडी का मामला सामने आ चुका था।

इसके साथ ही तत्कालीन नगर आयुक्त अवनीश राय की फर्जी आईडी से कुछ लोगों को साइबर ठगों ने मैसेज किया था. इसी तरह सपा नेता और भाजपा नेता के नाम पर भी फर्जी आईडी के जरिए ठगी का प्रयास किया गया।

झाँसी  न्यूज़ डेस्क