×

Jamshedpur भर्ती में 'सफाई वाला' को दी जाए वरीयता, एमएसीपीएस का मिले पुरा लाभ, मेंस कांग्रेस ने लगाई गुहार

 

जमशेदपुर न्यूज डेस्क।।  चक्रधरपुर मंडल में सफाईवालों के चयन पर ध्यान दिया जाए और उन्हें संशोधित सुनिश्चित कैरियर प्रगति योजना (एमएसीपीएस) का लाभ देकर टाइम बांड प्रमोशन की सुविधा दी जाए। दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस, चक्रधरपुर डिवीजन ने जोन महाप्रबंधक अनिल मिश्रा को पत्र लिखकर मामले पर ध्यान देने का अनुरोध किया है।

चक्रधरपुर डिवीजन में स्वीपर की 280 रिक्तियां हैं
चक्रधरपुर मंडल में सफाईकर्मियों के 280 पद एक अप्रैल से समाप्त कर दिये गये हैं. इनमें से 72 पद रिक्त हैं जबकि 208 पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को अन्य विभागों (सुरक्षा, परिचालन, वाणिज्य एवं चिकित्सा विभाग) में समायोजित करने की योजना चल रही है.

ऐसे में सफाईकर्मियों को जिस तिथि को रेलवे में कार्यभार ग्रहण किया था, उसी तिथि के आधार पर विभाग में पदस्थापन की तिथि से चयन का लाभ मिलना चाहिए. इसके अलावा एमएससीपीएस के तहत टाइम बांड प्रमोशन का लाभ लेने का भी अनुरोध किया गया है।

समायोजन मेडिकल परीक्षण के आधार पर किया जाएगा

सफाईकर्मियों का हाल ही में मेडिकल परीक्षण हुआ है। जिसमें जो कर्मचारी अच्छे स्वास्थ्य में होंगे उन्हें सेफ्टी और इंजीनियरिंग विभाग में ग्रुप डी के पदों पर समायोजित किया जाएगा. जिन कर्मचारियों ने स्नातक किया है उन्हें परीक्षा के आधार पर वाणिज्यिक विभाग में रखा जाता है और जो अशिक्षित हैं या 8वीं कक्षा उत्तीर्ण हैं और उनकी सेवा अवधि भी कम है। मुख्य कांग्रेस ने उन्हें चिकित्सा विभाग में जगह देने की मांग की है. मंडल कांग्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा का कहना है कि वे जल्द ही इस मामले पर महाप्रबंधक से मिलेंगे और उन्हें सफाईकर्मियों की मांगों से अवगत कराएंगे.

झारखंड न्यूज डेस्क।।