×

Jamshedpur नागाडीह में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम ग्रामीणों के हल्ला हंगामा व विरोध को कारण बैरंग लौटी
 

 

जमशेदपुर न्यूज डेस्क।।  मंगलवार को बागबेड़ा थाना क्षेत्र के नागडीह ग्रामीण इलाके में करीब तीन एकड़ जमीन से अवैध कब्जा हटाने पहुंची प्रशासनिक टीम को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों के हंगामे और विरोध के कारण प्रशासन की टीम बिना कोई कार्रवाई किये वापस लौट गयी.

पोल्ट्री फार्म नागडीह गांव में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर कई छोटे-छोटे मकान और दुकानें बना ली गयी हैं. मंगलवार को जमशेदपुर सर्किल सीओ मनोज कुमार के निर्देशानुसार प्रभारी सर्किल इंस्पेक्टर कौशलेंद्र बिंदिया अपनी पूरी टीम के साथ नागाडीह में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंचे. जैसे ही जेसीबी घेराबंदी हटाने लगी, ग्रामीण जेसीबी पर चढ़ गये और हंगामा करने लगे. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि वे पिछले 10-15 साल से यहां रह रहे हैं और जिला प्रशासन बिना कोई नोटिस दिए जबरन उनका घर तोड़ने आया है. यहां सीओ के निर्देशानुसार लिखित आवेदन के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है. इसके बाद बलपूर्वक सरकारी जमीन पर बने मकान को अतिक्रमण से मुक्त कराया जायेगा.

मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम ने गोलपहाड़ी हनुमान मंदिर के पीछे गागीडीह फुटबॉल मैदान में सरकारी जमीन पर खड़े खंभे को तोड़कर अतिक्रमण मुक्त कराया. यहां स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने सरकारी शौचालय पर कब्जा कर लिया, जहां अतिक्रमणकारियों और स्थानीय लोगों ने हंगामा किया, प्रशासन ने जबरन अतिक्रमण हटा दिया. जमशेदपुर जोनल प्रशासन के रिकॉर्ड के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले और गोलपहाड़ी हनुमान मंदिर के पीछे रहने वाले सत्येन्द्र सिंह ने सरकारी शौचालय को घेरकर कब्जा कर लिया है. मंगलवार को नये शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा था, जिसकी सूचना अंचल कार्यालय व थाने को दी गयी. शिकायत मिलने के बाद प्रभारी सर्किल इंस्पेक्टर कौशलेंद्र बिंदिया और थाने की टीम पहुंची. नवनिर्मित शौचालय व नालियों को तोड़कर अतिक्रमण मुक्त कराया गया। दोबारा अतिक्रमण करने पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी अंचल व थानेदार को दी गयी.

झारखंड न्यूज डेस्क।।