×

Jamshedpur जनरल डिब्बे में अब मिलेंगे AC कोच जैसे मजे, सिर्फ इतने रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

 

जमशेदपुर न्यूज डेस्क।। भारतीय रेलवे आईआरसीटीसी के सहयोग से रेलवे के जनरल कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए सस्ते दरों पर शुद्ध भोजन उपलब्ध करा रहा है। फिलहाल इसे देशभर के 100 स्टेशनों पर 150 काउंटरों के साथ लॉन्च किया गया है।

दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर, बालासोर, हिजली, मुरी और राउरकेला स्टेशनों पर यात्रियों को भोजन परोसा जाता है। रेलवे का मानना ​​है कि जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों को सस्ते दर पर शुद्ध खाना नहीं मिलता है. ऐसे में रेलवे द्वारा शुरू की गई इस योजना का पूरा फायदा यात्रियों को मिलेगा.

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के स्टेशनों पर 32 वाटर वेंडिंग मशीनें
यात्रियों को मात्र 20 रुपये में किफायती भोजन मिलेगा. साथ ही सांप का खाना भी सिर्फ 50 रुपये में मिलेगा. इसके लिए रेलवे प्लेटफार्म पर जनरल कोच के सामने एक काउंटर रखेगा। दक्षिण पूर्व रेलवे के टाटानगर, शालीमार, संतरागाछी, खड़गपुर, बालासोर, राउरकेला, झारसुगुड़ा और रांची स्टेशनों पर रेल नीर की बिक्री अनिवार्य कर दी गई है।

इसके लिए रेलवे का वाणिज्य विभाग रेल नीर की आपूर्ति पर कड़ी नजर रखेगा. गर्मी को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने फिलहाल जोन के विभिन्न स्टेशनों पर 32 वाटर वेंडिंग मशीनें लगाई हैं, जहां यात्रियों को कम कीमत पर शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जाता है. पिछले साल देशभर के 51 स्टेशनों पर काउंटरों पर साधारण कोच के यात्रियों को सस्ती दरों पर भोजन उपलब्ध कराया गया था।

झारखंड न्यूज डेस्क।।