×

Jamshedpur अर्का जैन यूनिवर्सिटी की ओर से को-ऑपरेटिव कॉलेज मैदान में सोमवार से शुरू हुए क्रिकेट लीग 

 

जमशेदपुर न्यूज डेस्क।।  अराका जैन यूनिवर्सिटी की ओर से को-ऑपरेटिव कॉलेज मैदान में सोमवार को जैन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई। 25 अप्रैल तक चलने वाली इस लीग में 20 से अधिक स्कूलों की टीमें भाग ले रही हैं। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व रणजी खिलाड़ी सतीश कुमार सिंह, अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल कोच हसन इमाम मलिक ऑपरेटिव कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विशिष्ट अतिथि के रूप में अमर सिंह मौजूद थे.

अतिथियों ने बच्चों को गर्मी से सावधान रहने की सलाह दी. समय-समय पर पानी पीते रहें और आराम करते रहें। कुलपति डॉ. ईश्वरन अय्यर ने भी छात्रों को बधाई दी। स्पोर्ट्स लीग का प्रबंधन यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा किया गया था। डॉ। इसमें रूपा सरकार, विशाल व अमित ने सराहनीय भूमिका निभायी.

अर्का जैन यूनिवर्सिटी में ‘गूगल ड्राइव के व्यावसायिक उपयोग’ विषय पर 5 दिवसीय कौशल-आधारित कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में प्रत्येक दिन लाइव मूल्यांकन के साथ विद्यार्थियों को व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान किया गया. दैनिक कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने पर, प्रतिभागियों को उनकी उपलब्धि को स्वीकार करते हुए प्रमाण पत्र प्राप्त हुए. कार्यशाला में विश्वविद्यालय भर से कुल 40 छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया. यह आयोजन डॉ चारु वाधवा और अरिंदम मंडल की देखरेख में किया गया.

इस दौरान डॉ चारु वाधवा ने कार्यशाला के उद्देश्यों से अवगत कराया. उन्होंने बताया कि कार्यशाला का उद्देश्य विद्यार्थियों में गूगल वर्कस्पेस कौशल में निपुणता के माध्यम से कंप्यूटर तत्परता विकसित करना था. प्रतिभागियों को रोजमर्रा के कॉर्पोरेट अनुप्रयोगों के लिए विशेषज्ञता से लैस करना था. विश्वविद्यालय मैनेजमेंट बोर्ड के चेयरमैन डॉ एसएस रजी ने इस कार्यशाला में भागीदारी के माध्यम से आवश्यक डिजिटल कौशल में महारत हासिल करने के लिए छात्रों के सक्रिय दृष्टिकोण की सराहना की.

झारखंड न्यूज डेस्क।।