×

Jamshedpur  मंदार विधानसभा उपचुनाव में 60 फीसदी मतदान
 

 

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, झारखंड की राजधानी रांची जिले की मंदार विधानसभा उपचुनाव में गुरुवार को हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की का मुकाबला बीजेपी के गंगोत्री कुजूर से है, जहां 3.54 लाख मतदाताओं में से 61 फीसदी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

संयोग से, शिल्पी आदिवासी नेता बंधु तिर्की की बेटी हैं, जो राज्य के गठन के बाद से मंदार निर्वाचन क्षेत्र में सभी चुनाव जीत रहे हैं, 2014 को छोड़कर जब गंगोत्री कुजूर भाजपा के टिकट पर जीते थे।

2019 में, बंधु ने जेवीएम पार्टी पर जीत हासिल की थी, लेकिन जेवीएम प्रमुख बाबूलाल मरांडी द्वारा भाजपा में गठबंधन करने का फैसला करने के बाद 2020 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इस साल की शुरुआत में रांची की एक सीबीआई अदालत द्वारा आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बंधु को अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद उपचुनाव कराना पड़ा था।

हालांकि यह आमने-सामने की लड़ाई के लिए नेतृत्व कर रहा है, लेकिन देव कुमार धन के प्रवेश ने 2019 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, जिसने ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के टिकट से चुनाव में अपनी टोपी फेंक दी थी और हो सकती है। भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए खराब खेल। 

जमशेदपुर न्यूज़ डेस्क !!!