×

Jaipur गहलोत ने पीएम को लिखी चिट्‌ठी:बोले- कोरोना से मरने वालों के परिजनों को दें 4 लाख

 

राजस्थान न्यूज़ डेस्क  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 4 लाख रुपये की मांग की है. सीएम गहलोत ने पीएम को पत्र लिखकर कहा कि जिन परिवारों की कोरोना से मौत हुई है, उन्हें 4 लाख रुपये मिलने चाहिए. राहुल गांधी भी यही मांग कर रहे हैं. पहले ये थी भारत सरकार की मंशा, आदेश निकला, लेकिन वापसी समझ में नहीं आ रही है. उसके बाद आप सुप्रीम कोर्ट से आपको सिर्फ 50 हजार देने की मांग कर रहे हैं।

गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अब पूरे मामले की जांच करनी चाहिए। अगर केंद्र सिर्फ 4 लाख रुपये का ऐलान करता है तो राजस्थान सरकार भी ऐसा ही पैकेज देगी. राजस्थान सरकार 18 साल की उम्र में कोरोना से मरने वाले बच्चों के बच्चों को 5 लाख रुपये दे रही है. उन्हें अन्य योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। जब राज्य सरकार पैकेज दे सकती है तो केंद्र के लिए पैकेज देना आसान होता है। ऐसे समय में राजनीति न करें। चार लाख का पैकेज दीजिए।

गहलोत ने कहा कि जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई वे गरीब परिवारों से थे. देश की हालत बहुत खराब है। कोरोना से हुई मौतों की संख्या को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। भारत सरकार को स्वयं एक प्रणाली विकसित करनी चाहिए ताकि यह उन सबसे गरीब परिवारों तक पहुंच सके जहां कोरोना से होने वाली मौतों की सूचना दी गई है और रिपोर्ट नहीं की गई है। कई राज्यों पर कई अपराधों का आरोप लगाया गया है। मेरा मानना है कि भले ही हम सभी राज्यों को न लें, लेकिन सच्चाई सामने आने के बाद केंद्र और राज्य के लिए भविष्य की तैयारी करना आसान हो जाएगा।

.
जयपुर न्यूज़ डेस्क