×

Jaipur गौरव वल्लभ खुलकर गहलोत के समर्थन में उतरे
 

 

राजस्थान न्यूज डेस्क, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो गौरव वल्लभ गहलोत के समर्थन में खुलकर सामने आए हैं. उन्होंने कहा- गहलोत जमीनी कार्यकर्ता हैं, थरूर दर्द निवारक हैं। ऐसे में भास्कर ने उनसे सीखा कि आखिर वह थरूर के खिलाफ क्यों हैं? गहलोत के बाद कौन होगा सीएम?

क्या गहलोत राष्ट्रपति पद के आधिकारिक उम्मीदवार हैं, वे क्यों उपयुक्त हैं?
एक कार्यकर्ता के रूप में मेरी इच्छा है कि राहुल पार्टी का नेतृत्व करें। वे चुनाव नहीं लड़ने पर अड़े हैं। गहलोत ने सीधे मुकाबले में मोदी-शाह को हराया। जमीनी कार्यकर्ता हैं। अपने 45 साल के राजनीतिक करियर में वे 3 बार केंद्रीय मंत्री, 3 बार सीएम, 5 बार सांसद और 5 बार विधायक रहे। इस युग में गांधीवादी विचारों को आत्मसात किया जा रहा है। थरूर की तुलना उनसे नहीं की जा सकती।

 थरूर के साथ क्या गलत है?
जब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो थरूर पत्र लिख रहे थे।

 क्या गहलोत को छोड़ना पड़ेगा सीएम पद? क्या बढ़ेगी सीएम की लड़ाई?
2018 में सीएम का चुनाव आलाकमान ने कराया था, अब भी पार्टी तय करेगी कि विधायकों की राय के मुताबिक क्या सही है. बीजेपी की तरह नहीं कि दिल्ली में बैठे दो लोग सीएम या मंत्रियों पर हुक्म थोपते हैं।

राजस्थान ने लागू की पुरानी पेंशन योजना अब आम आदमी पार्टी और दक्षिणी राज्य भी इसके बारे में बात कर रहे हैं। हमने स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर काम किया है। नि:शुल्क जांच व दवाएं दी गईं। यहां तक कि पीएम मोदी ने भी कोविड में राजस्थान मॉडल की तारीफ की है। शहरी नरेगा लागू कर दिया गया है। 

जयपुर न्यूज डेस्क!!!