×

Indore  MP की कोरोना पूरी गाइडलाइन
 

 

मध्य प्रदेश न्यूज़ डेस्क मध्य प्रदेश में कोरोना की पॉज़िटिविटी दर 6% हो गई है, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 21,394 को पार कर गई है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच राज्य सरकार लगातार पाबंदियां लगा रही है. अब तक तीन बार गाइडलाइंस जारी की जा चुकी है। 23 दिसंबर 2021 के बाद गृह मंत्रालय ने 5 जनवरी और 14 जनवरी यानी आज नए साल के लिए गाइडलाइंस जारी की है. ऐसे में आप आसानी से जान सकते हैं कि मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण लगाए गए प्रतिबंधों से कौन प्रभावित होगा.

रात 11 बजे से कर्फ्यू लगाया जाएगा, इसलिए दुकान को सुबह 10.30 बजे बंद करना होगा, ताकि बचे हुए 30 मिनट में व्यापारी और कर्मचारी घर जा सकें. व्यापारियों और कर्मचारियों के लिए वैक्सीन की दोनों खुराक अनिवार्य हैं। यदि किसी को टीका नहीं लगाया गया है तो संबंधित व्यापारियों, मंडलियों और मालिकों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। आप बिना मास्क के कुछ भी बेच या खरीद नहीं सकते हैं।

अगर स्कूल/कॉलेज, यूनिवर्सिटी, पीईबी, कोचिंग से जुड़ा हो

राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूल 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. इस बीच, ऑनलाइन अध्ययन जारी रहेगा। प्री-बोर्ड परीक्षा घर बैठे दी जा सकती है। कोचिंग संबंधी गाइडलाइंस का फिलहाल कोई जिक्र नहीं है।

इंदौर न्यूज़ डेस्क