×

Indore में इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए प्रदेश के हिस्से का 15%; 2000 करोड़ मिलेंगे 
 

 

मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, मध्यप्रदेश के अंतरिम बजट में 17 हजार करोड़ रुपए इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए विभिन्न विभागों को आवंटित किए गए हैं। इसमें पीएचई, जल संसाधन, नगरीय प्रशासन और लोक निर्माण विभाग शामिल हैं। अर्थशास्त्री व शिक्षाविद् जयंतीलाल भंडारी के अनुसार इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए आवंटित कुल बजट का 15% इंदौर के पास आने की संभावना है।

यानी 4 महीनों में इंदौर को 2000 करोड़ रुपए मौजूदा और नए प्रस्तावित प्रोजेक्ट्स के लिए मिल सकते हैं। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा बजट अभी शहर और प्रोजेक्ट वार जारी नहीं हुआ है, लेकिन इतने बजट में से भी हम इंदौर के कई रुके हुए प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे और नए प्रोजेक्ट शुरू करेंगे।

उद्योगों के बजट का 50% इंदौर को मिलने की उम्मीद

आईआईएम इंदौर के प्रोफेसर प्रशांत सालवन ने कहा औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए जितनी राशि बजट में मिली, उसका 50 फीसदी इंदौर को मिलने की उम्मीद है। उद्योग विभाग को आवंटित 1300 करोड़ रुपए में से उम्मीद कर सकते हैं कि इंदौर संभाग के सभी जिलों को लगभग 600 करोड़ रुपए विभिन्न प्रोजेक्ट के लिए मिलेंगे।

शिक्षाविद् एसएल गर्ग ने बताया शिक्षा के लिए बड़ा बजट दिया गया है। ऐसे में यहां बनने वाले प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का काम भी गति पकड़ेगा। उम्मीद है कि जुलाई में पेश होने वाले पूर्ण बजट में इस पर और राशि दी जाए, क्योंकि उच्च शिक्षा के लिए आवंटित राशि वर्तमान की जरूरतों के हिसाब से अपर्याप्त है।

इंदौर न्यूज़ डेस्क !!!