×

Hisar अनुसंधान पर दे रहे जोर कुलपति, वाईएमसीए पहुंचा जापान का प्रतिनिधिमंडल
 

 

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, जापान के अकादमिक प्रतिनिधिमंडल ने अनुसंधान तथा अकादमिक सहयोग पर चर्चा करने के लिए वाईएमसीए, फरीदाबाद का दौरा किया. सिविल तथा पर्यावरणीय इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अनुसंधान सहयोग के संभावित क्षेत्रों पर चर्चा की. संस्थान के कुलपति प्रो. सुशील कुमार ने कहा कि हम छात्रों के अनुसंधान पर जोर दे रहे हैं.

इस अवसर पर टोक्यो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, जापान के सिविल एवं एनवायरमेंट विभाग इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर सोहिची हिरोसे और एहिमे विश्वविद्यालय, जापान में प्रोडक्शन एवं एनवायरमेंट विभाग के प्रोफेसर ताइजो मारुयामा शामिल थे. प्रतिनिधिमंडल के साथ कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सिविल इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर तिलक राज, कम्युनिटी कॉलेज ऑफ स्किल डेवलपमेंट के प्राचार्य डॉ. संजीव गोयल तथा सिविल इंजीनियरिंग तथा पर्यावरण विज्ञान एवं इंजीनियरिंग के अन्य संकाय सदस्य उपस्थित थे.
बैठक के दौरान कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय का अनुसंधान और विकास गतिविधियों को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान है. यह अंतरराष्ट्रीय ख्याति के संस्थानों के साथ मिलकर अनुसंधान गतिविधियों को बढ़ावा देने के अवसरों का पता लगाने का प्रयास कर रहा है.

हिसार न्यूज़ डेस्क !!!