×

Hisar गंगवा ने धरना देने पर जताई नाराजगी
 

 

हरियाणा न्यूज़ डेस्क, हरियाणा के हिसार जिले के बालसमंद कस्बे के 20 गांवों के किसानों के मुआवजे को लेकर आज डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा के साथ किसानों की बैठक हुई. बैठक करीब दो घंटे तक चली। बैठक में उपसभापति ने अपने घर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर नाराजगी जाहिर की. स्पीकर ने कहा कि मैं आपकी मदद कर रहा हूं और सरकार से मुआवजा दिलाने की कोशिश कर रहा हूं. लेकिन आपने मेरे घर के सामने धरना दिया।

इस पर किसानों ने जवाब दिया कि आप दो दिन के धरने से नाराज हो गए। लेकिन ढाई माह से अधिक समय तक धरने पर रहे किसान, किसानों की नाराजगी भी बनी हुई है. सरकार से किसानों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसके बाद दोनों पक्षों में मुआवजे को लेकर बातचीत हुई। किसानों ने कहा कि वे 26 अगस्त तक का समय देते हैं, तब तक मुआवजा नहीं मिला तो 29 अगस्त को किसान फिर से घर के दोनों गेट पर धरना देंगे.

किसान दो दिनों से डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा के आवास पर धरना दे रहे हैं। बुधवार को टेंट लगाने को लेकर किसानों की पुलिस से भी बहस हुई। किसान टेंट लगाना चाहते थे, लेकिन पुलिस उन्हें लगाने नहीं दे रही थी। किसान नेता संदीप ने बताया कि अगर आज बातचीत से मामला सुलझ जाता है तो ठीक है, नहीं तो बैठक के बाद अगला फैसला लिया जाएगा. 

हिसार न्यूज़ डेस्क!!!