×

Haridwar में एसएम्एयू इंटरनेशनल इंडस्ट्री एंड ट्रेड चैंबर्स का किया गठन

 

हरिद्वार न्यूज डेस्क।।  सिडकुल के एक होटल में एसएमएयू इंटरनेशनल इंडस्ट्री एंड ट्रेड चैंबर्स के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें संगठन के नये स्वरूप पर चर्चा की गयी. कार्यक्रम में उद्योगों के व्यवसाय को बढ़ावा देने और औद्योगिक प्रदर्शनियों और अन्य संबंधित गतिविधियों को भी शामिल किया गया।

संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. हरेंद्र गर्ग ने कहा कि उद्योग-शिक्षा साझेदारी को बेहतर बनाने के लिए हर स्कूल, विश्वविद्यालय और तकनीकी संस्थान के साथ एमओयू की व्यवस्था की गई है।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. मोहिंदर आहूजा ने कहा कि मुद्दा चाहे स्थानीय स्तर का हो, राज्य स्तर का हो या केंद्र स्तर का, हमारा प्रयास रहा है कि उद्योगों की समस्याओं को सक्षम मंच तक पहुंचाया जाए। कहा कि हर उस विभाग में उद्योगों तक पहुंचने का प्रयास है, जहां उद्योगों का काम है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनिल शर्मा ने कहा कि संगठन का मुख्य उद्देश्य उद्योगों के हितों की रक्षा करना और सरकार के साथ समन्वय बनाए रखना है। अब इस संगठन का स्वरूप राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा. जिसमें यह निर्णय लिया गया कि कोई भी व्यक्ति चार वर्ष से अधिक समय तक पद पर नहीं रहेगा। इसके अलावा युवाओं को संगठन से जोड़ने का भी लक्ष्य रखा गया है.

उत्तराखंड न्यूज डेस्क।।