×

Gurugram किडनी प्रत्यारोपण मामले में नया खुलासा, एनओसी निकली फर्जी

 

गुरुग्राम न्यूज डेस्क।। किडनी ट्रांसप्लांट मामले में जयपुर फोर्टिस अस्पताल पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। जिस एनओसी पर बांग्लादेशी लोगों का किडनी ट्रांसप्लांट किया गया, वह फर्जी थी। जयपुर सीएमओ कार्यालय से पुलिस को मिले जवाब में यह खुलासा हुआ है. जयपुर सीएमओ कार्यालय ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए किसी भी तरह की एनओसी जारी करने से इनकार कर दिया है. सदर थाने की तीन सदस्यीय टीम जयपुर के फोर्टिस अस्पताल से कुछ रिकॉर्ड लेकर आई है. अभी कुछ रिकार्ड लेना बाकी है। पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या किडनी ट्रांसप्लांट करने वाले सर्जन को पता था कि जिस एनओसी पर वह ऑपरेशन कर रहा है वह फर्जी है।

मुर्तुजा अंसारी का मोबाइल तीन अप्रैल को दिल्ली में बंद हो गया था

किडनी कांड के मास्टरमाइंड मुर्तुजा अंसारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जाल बिछा दिया है. अब तक की जांच में पता चला है कि 3 अप्रैल को दोपहर 2 बजे उसका मोबाइल बंद हो गया था। 4 अप्रैल को मुख्यमंत्री उड़नदस्ते और सदर थाना पुलिस की टीम ने सेक्टर 39 के गेस्ट हाउस में छापा मारा था. एसीबी दो अप्रैल की रात से ही मुर्तुजा अंसारी की तलाश कर रही थी. पुलिस उसके मोबाइल डिटेल खंगालने में जुटी है। वह ज्यादातर अस्पताल समन्वयकों और मरीजों से बात करते हैं। पुलिस मोबाइल डिटेल के आधार पर लोगों से पूछताछ करने में जुटी है।

किडनी मरीज की हालत स्थिर है


इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती सैयद आकिब मोहम्मद की हालत स्थिर है. उनकी दोनों किडनी फेल हो गई हैं. बांग्लादेश के एक युवक को उन्हें किडनी देनी थी. अस्पताल में जेल प्रशासन के गार्ड मौजूद हैं. सफदरजंग अस्पताल में उनका डायलिसिस चल रहा है।

हरियाणा न्यूज डेस्क​।।