×

Gurugram हरेरा ने अखबार में भ्रामक विज्ञापन देख बिल्डर पर ठोका 50 लाख रुपये का जुर्माना
 

 

गुरुग्राम न्यूज डेस्क।। हरियाणा रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (हरेरा) ने शहर स्थित रियल एस्टेट प्रमोटर कंट्रीवाइड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड पर रुपये का जुर्माना लगाया है। 50 लाख का जुर्माना लगाया गया है. इससे पहले 2 मार्च को प्रकाशित विज्ञापन पर विचार करते हुए प्राधिकरण ने प्रमोटर को कारण बताओ नोटिस भेजकर जवाब मांगा था।

प्राधिकरण ने पाया कि प्रमोटर ने विज्ञापन में विवरण का ठीक से वर्णन नहीं किया था, जो एक दंडनीय अपराध है। इसमें प्रमोटर ने दो अलग-अलग विज्ञापनों में गार्डन पार्क की तस्वीर और दूसरे विज्ञापन में क्लब की तस्वीर दिखाई, हालांकि दोनों ही प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं थे।

अपने आदेश में, हेरेरा ने कहा कि विज्ञापन में दिखाई गई सुविधाएं जैसे स्क्वैश कोर्ट, अत्याधुनिक क्लब हाउस, कवर पूल और स्पा, आउटडोर लाइब्रेरी, कायाकल्प करने वाली मूर्तिकला चट्टानें, कॉफी लाउंज काउंटर आदि। परियोजना की। प्रमोटर ने संभावित निवेशक को यह विश्वास दिलाने के लिए आकर्षक छवियां दिखाकर डीडीजेएवाई प्लॉटेड कॉलोनी के लिए एक भ्रामक विज्ञापन जारी किया है कि परियोजना में एक क्लब हाउस और अन्य सुविधाएं शामिल हैं जो परियोजना में मौजूद नहीं हैं।

हरियाणा न्यूज डेस्क​।।