×

Gurugram बेसमेंट खोदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दबे तीन मजदूर, एक की मौत

 

गुरुग्राम न्यूज डेस्क।। मानेसर नगर निगम के सेक्टर-92 में एक निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट की खुदाई करते समय भूस्खलन से तीन मजदूर दब गए। दबे मजदूरों में से एक की मौके पर ही मौत हो गई. दो घायल मजदूरों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। सूचना मिलते ही सेक्टर 10 थाना पुलिस, सेक्टर 93 चौकी पुलिस और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची।

यहां काम कर रहे ठेकेदार द्वारा बिना सुरक्षा उपकरण के लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। सेक्टर 92 स्थित मेवका गांव में सिग्नेचर ग्लोबल फ्लोर निर्माणाधीन है। मंगलवार शाम करीब पौने चार बजे प्रोजेक्ट के बेसमेंट की खुदाई की जा रही थी।

करीब 50 फीट मिट्टी की खुदाई की गयी. इसके नीचे मजदूर खंभों को भरने का काम कर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी ढह गयी. इसमें तीन मजदूर दब गए। मौजूद अन्य मजदूरों ने तुरंत दोनों मजदूरों को बाहर निकाल लिया, लेकिन झारखंड के साहिबगंज के रोहरा सनमनी निवासी 30 वर्षीय सिदो मरांडी मिट्टी में ही दबे रहे. इसका पता लगाने में काफी समय लग गया. मिट्टी में दबने से दम घुटने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

गुस्साए कार्यकर्ताओं ने एंबुलेंस के शीशे तोड़ दिए
गुस्साए मजदूरों ने बिल्डर और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और वहां खड़ी एंबुलेंस के शीशे तोड़ दिए. इसके अलावा शव भी नहीं उठाया गया. पुलिस ने तुरंत शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी पहुंचाया और कर्मचारियों को वहां से हटा दिया.

हरियाणा न्यूज डेस्क​।।