×

Gurgaon सोसाइटी में दो टावर के 40 परिवार फ्लैट खाली करने को राजी नहीं, ई और एफ टावर को असुरक्षित घोषित करने के बाद लोगों ने बिल्डर पर नाराजगी जताई
 

 


हरियाणा न्यूज़ डेस्क, सेक्टर-109 चिंटल पैराडाइसो सोसाइटी के ई और एफ टावर लोगों के लिए असुरक्षित घोषित कर दिया गया है. दोनों टावरों में 20-20 परिवार रह रहा है. इन टावरों के लोग फ्लैट खाली नहीं करने पर अड़े हुए हैं.

निवासियों का आरोप है कि बिल्डर डी टावर के लोगों को न तो फ्लैट दिया और न ही फ्लैट की कीमत दे रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन पुर्नवास कराने के लिए फ्लैटों को खाली कराता है तो लिखित में देने के बाद ही यहां से जाएंगे. बिल्डर पर अब भरोसा नहीं रहा.
दोनों टावरों को बंद करने की सिफारिश दिल्ली आईआईटी की जांच रिपोर्ट एक महीने के बाद जिला प्रशासन की ओर से सार्वजनिक किया गया. रिपोर्ट में भी डी टावर की तरफ ई और एफ टावर इमारत निर्माण में इस्तेमाल कंक्रीट में क्लोराइड की अधिक बताई गई है. इससे निर्माण में इस्तेमाल स्टील व कंक्रीट खराब हो गया. आईआईटी दिल्ली ने जिला प्रशासन से सिफारिश की है कि ई और एफ- टावर को खाली कराकर बंद कर दिया जाए. सेक्टर-109 के 13 एकड़ की इस रिहायशी सोसाइटी को विकसित करने के लिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने वर्ष 2007 और 2008 में चिंटल लिमिटेड को लाइसेंस दिया था. सोसाइटी में 9 रिहायशी टावर और 532 फ्लैट्स हैं. इसमें 14 मंजिला के ई टावर में 56 फ्लैट और 15 मंजिला के एफ टावर में 60 फ्लैट है. नगर योजनाकार विभाग ने दोनों टावरों को ओसी अगस्त 2016 को मिली थी. मौजूदा समय में दोनों टावर में 40 परिवार रह रहा है.

गुडगाँव न्यूज़ डेस्क !!!