×

Gurgaon जिले में बनाए गए 26 कंटेनमेंट जोन
 

 


हरियाणा न्यूज़ डेस्क जिलाधिकारी डॉ. यश गर्ग ने मंगलवार को कोरोना के संचरण को रोकने के लिए संशोधित कंटेनमेंट जोन के आदेश जारी किए. तदनुसार, जिले के सात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (यूपीएचसी) में 26 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की कंटेनमेंट रिव्यू कमेटी की अनुशंसा पर जिलाधिकारी ने नियंत्रण को लेकर नए आदेश जारी किए हैं.

सात कंटेनमेंट जोन में से अधिकांश का निर्माण बादशाहपुर पीएचसी क्षेत्र में किया गया है। एक जोन पीएचसी वजीराबाद में, पांच यूपीएचसी चंद्रलोक में, छह यूपीएचसी तिगरा में, दो यूपीएचसी फाजिलपुर में और दो पीएचसी गढ़ी में स्थापित किए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि यदि इन क्षेत्रों में कोई नया कोरोना संक्रमण नहीं मिलता है तो 14 दिन की अवधि के बाद कंटेनमेंट जोन स्वत: ही सीमा से बाहर माना जाएगा। इस क्षेत्र में सार्वजनिक आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। आपात स्थिति में केवल आवश्यक सेवाओं और यातायात की अनुमति होगी। पूरे कंटेनमेंट जोन को सील कर दिया जाएगा। एसडीएम गुरुग्राम और एसडीएम बादशाहपुर अपने-अपने क्षेत्र के एसीपी या एसएचओ के साथ समन्वय करेंगे, सीमा क्षेत्र क्षेत्र का सीमांकन करेंगे और प्रवेश और निकास बिंदुओं को चिह्नित करेंगे।

गुडगाँव न्यूज़ डेस्क