×

Gorakhpur पशु तस्करी गैंग में शामिल तीन तस्करों पर गैंगस्टर

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पशु तस्करी गैंग में शामिल तीन बदमाशों के खिलाफ एम्स पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है. प्रभारी निरीक्षक एम्स के नेतृत्व में टीम ने जिन पर कार्रवाई की है उनमें गैंग लीडर रमेश कुमार यादव है तो वहीं गैंग का सदस्य राजकुमार व आजाद है.

पुलिस के मुताबिक गैंग का लीडर रमेश कुमार ने स्वयं व अपने गिरोह के अन्य दो सदस्यों के साथ आर्थिक, भौतिक, दुनियावी व अन्य लाभ प्राप्त करने के लिए सामूहिक रूप से एक संगठित गिरोह बनाकर पशु तस्करी करता है. गैंग के सरगना एवं अन्य सदस्यों का जन मानस में भय एवं आतंक है. इस कारण इनको स्वतंत्र विचरण करने से रोकने और पशु तस्करी जैसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जिला मजिस्ट्रेट ने अनुमोदित गैंग चार्ट तैयार कर गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही करने का निर्देश दिया था.

एएसपी/सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने बताया कि 31 अगस्त 23 को एम्स थाना क्षेत्र के कुशीनगर जाने वाले लेन पर रामूडीहा क्रासिंग के पास ट्रक पर 18 राशि गोवंश की तस्करी करते हुए एक ट्रक को पकड़ा गया था. मौके से ट्रक चालक व उसके सहयोगी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने मे सफल रहे. उनके ऊपर केस दर्ज किया गया.

विवेचना के दौरान गैंग लीडर रमेश कुमार यादव व उसके सहयोगी राजकुमार व आजाद का नाम प्रकाश में आया. उन्होंने बताया कि रमेश के खिलाफ चार,राजकुमार पर दो और आजाद पर नौ केस पहले से दर्ज .

 

गांजा तस्करी करने वाले 4 पर गैंगस्टर

गांजा की तस्करी में शामिल चार तस्करों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है. तस्करों के गैंग का लीडर शोभनाथ यादव उर्फ सोभई है जबकि गैंग के अन्य सदस्य सुनील सिंह, संजय कुमार, हरिश्चन्द्र यादव उर्फ हरीश हैं.

पुलिस के मुताबिक सुनील सिंह व संजय कुमार ने 19 दिसम्बर 23 को भारत बेंज कंटेपा के अन्दर चायपत्ती के साथ अवैध गांजा छिपाकर गुवाहाटी (असम) से गोरखपुर लाए थे. यह गांजा आजमगढ़ निवासी हरिश्चन्द्र व शोभनाथ यादव को देना था. सूचना पर पुलिस ने चारों अभियुक्तों को अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार किया. तलाशी लेने पर 82 किलो 700 ग्राम गांजा बरामद हुआ.

 

गोरखपुर न्यूज़ डेस्क