×

Gaziabad हत्या नहीं आत्महत्या की  तहरीर, तब दर्ज होगा केस

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  पुरानी थानाक्षेत्र के भरवलिया गांव में जहर खाने से की मौत हो गई. मृतक का बेटा तहरीर लेकर थाने पर पहुंचा तो एसओ ने कहा कि हत्या नहीं, आत्महत्या की तहरीर  तभी केस दर्ज होगा. यह मामला पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र के भरवलिया गांव का बताया गया है.

मृतक रामदौर चौहान (55) के बेटे विमल चौहान ने पांच लोगों पर जहर खिलाकर मार डालने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने कहा कि स्थानीय पुलिस ने तहरीर लेने मना कर दिया. कहा गया कि संशोधित तहरीर दीजिए उसी के मुताबिक पुलिस इस मामले में केस दर्ज करेगी. रामदौर के बेटे विमल चौहान ने बताया कि  जहर खाने की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में अपने पिता को जिला अस्पताल लाए. जहां कुछ घंटे के बाद की उनकी मौत हो गई. बेटे ने अपनी तहरीर में जबरन जहर देने आरोप लगाया है.

पांच तक यू-डायस कोड का आवेदन नहीं तो छिनेगी मान्यता

जिले में शैक्षिक सत्र 2023-24 में कुल 3636 विद्यालय यू-डायस पोर्टल पर पंजीकृत है. लेकिन अभी भी कई विद्यालयों ने यू-डायस पर रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया है. जिससे छात्र-छात्राओं का पेन (पर्सनल एजुकेशन नंबर) आवंटित नहीं होने से दूसरे विद्यालय में प्रवेश के समय समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसे गंभीरता से लेते हुए बीएसए अनूप कुमार ने सख्त रूख अख्तियार किया है. पांच  2024 तक यू-डायस कोड के लिए आवेदन करने का अल्टीमेटम जारी किया है. ऐसा नहीं करने पर मान्यता प्राप्त स्कूलों की मान्यता छीनने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

 

 

गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क