×

Gaziabad नमो भारत में सुविधाओं को सराहा

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने नमो भारत ट्रेन परिचालन पर यात्रियों से फीडबैक लिया. यात्रियों ने ट्रेन में सुविधा, सुरक्षा और स्वच्छता को बेहतर बताया.

अधिकारियों के अनुसार नमो भारत ट्रेन को लेकर यात्रियों के फीडबैक से कई जानकारी मिली. यात्रियों ने रखरखाव और साफ-सफाई की तारीफ की है. यात्रियों ने सुरक्षा और सुविधा को भी बेहतर बताया. अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन की सफाई आधुनिक मशीनों से होती है. जरूरत पड़ने पर मैन्युल भी सफाईकर्मी सफाई करते हैं. सीसीटीवी कैमरों से ट्रेन के अंदर- बाहर सुरक्षा और साफ-सफाई की निगरानी की जा रही है. प्रक्रिया के दौरान हर महीने ट्रेन की डीप-क्लीनिंग होती है, जहां उसे आंतरिक सफाई शेड पर लाया जाता है.

इस दौरान ट्रेन को पूरी तरह जांचा-परखा जाता है. उसमें कोई समस्या होने पर उसे दुरुस्त कराया जाता है. आरआरटीएस के हर स्टेशन पर सफाई के लिए 12-15 सफाईकर्मियों को तैनात किया है. हर रात ट्रेन सेवा समाप्त होने पर स्टेशन साफ कराए जाते हैं. यात्रियों के फीडबैक के बाद उत्साह बढ़ा है. इसमें और बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा. जहां कमी दिखेगी उसे ठीक कर यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी.

 

गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क