×

Gaziabad झांसा देकर सवा सात लाख ठगे, फर्जीवाड़े का पता लगने पर शिकायत दी 

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  साइबर अपराधियों ने शेयर ट्रे़डिंग में मुनाफे का लालच देकर वसुंधरा निवासी व्यक्ति से 7.10 लाख रुपये ठग लिए. शुरुआत में निवेश करने पर वर्चुअली खाते में मुनाफा दर्शाकर जालसाजों ने पीड़ित को जाल में फंसाया. फर्जीवाड़े का पता लगने पर पीड़ित ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस का कहना है कि जालसाजों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है.

वसुंधरा सेक्टर-17 के कोणार्क एनक्लेव में रहने वाले योगेश शर्मा का कहना है कि 22 फरवरी को उन्हें एक व्हॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया. 46 ब्रॉड सिक्योरिटी ग्रुप नाम के ग्रुप में कुल 204 सदस्य थे. ग्रुप के एडमिन लीना और शेरिफ सिंह थे. लीना ने व्यक्तिगत जानकारी लेने के लिए उन्हें अन्य टेलीग्राम और व्हॉट्सऐप ग्रुप पर जोड़ा था.

योगेश शर्मा के मुताबिक ग्रुप में शेयर ट्रेडिंग के बारे में जानकारी दी जाती थी. कुछ दिन प्रशिक्षण देने के बाद ट्रेडिंग के लिए उनका अकाउंट बना दिया गया और मोटे मुनाफे का लालच देकर पैसा निवेश करने के लिए कहा है. योगेश शर्मा का कहना है कि उन्होंने पहली बार 1.10 लाख रुपये निवेश किए, जिसके बाद वर्चुअल खाते में उन्हें मुनाफा दिखाया गया. इस तरह झांसा देकर आरोपियों ने उनसे अलग-अलग तिथियों में 7.10 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए.

फर्जीवाड़े का पता लगने पर शिकायत दी पीड़ित का कहना है कि उन्होंने जब भी पैसा निकालने की कोशिश की तो साइबर ठगों ने उनके सामने कोई न कोई शर्त रखकर और पैसा ट्रांसफर करा लिया. उन्होंने अपनी मूल रकम ही देने का दबाव डाला तो आरोपियों ने उनसे संपर्क खत्म कर दिया. फर्जीवाड़े का पता लगने पर उन्होंने साइबर थाने में शिकायत दी. एसीपी क्राइम रितेश त्रिपाठी का कहना है कि शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. साइबर अपराधियों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है.

 

 

गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क