×

Gaziabad जीडीए कर्मियों समेत पांच पर मुकदमा

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  राजकीय पॉलिटेक्निक अंबाला के एचओडी ने जीडीए कर्मचारियों समेत पांच लोगों पर फर्डीवाड़ा कर फ्लैट के बैनामे का आरोप लगाया है. इस संबंध में उन्होंने कोर्ट के आदेश पर सिहानी गेट थाने में केस दर्ज कराया है.
अंबाला के प्रीत नगर में रहने वाले प्रवीन मोहन श्रीवास्तव का कहना है कि राजकीय पॉलिटेक्निक अंबाला सिटी में एचओडी के पद पर कार्यरत हैं. उनके मामा ज्ञान प्रसाद श्रीवास्तव ने इंदिरापुरम योजना के तहत एचआजी डुपलेक्स भवन का आरक्षण कराया था. वर्ष 2011 में उनके मामा गंभीर रूप से बीमार हो गए. 19 मई 2011 को मामा का देहांत हो गया था. प्रवीन मोहन श्रीवास्तव के मुताबिक सेवा-सत्कार से खुश होकर उनके मामा ने देहांत से पहले 15 अप्रैल 2011 को वसीयतनामा उनके नाम करा दिया. इसके बाद उन्होंने भवन हस्तांतरण के लिए जीडीए में आवेदन कर दिया. आरोप है कि उन्होंने जीडीए के तमाम चक्कर काटे, लेकिन न तो उनका नाम दर्ज किया गया और न ही उन्हें भवन पर कब्जा दिया गया. इसके बाद न्यायखंड-दो निवासी तेज सिंह ने फर्जी मुख्त्यारनामे और शपथपत्र के जरिये जीडीए में तैनात स्टेनो दिनेश मथुर और संजीव भटनागर से साठगांठ कर भवन की रजिस्ट्री नरेश माथुर और रजा फरमानी के नाम कर दी. जबकि उनके मामा ने मुख्त्तयारनामा तेज सिंह को नहीं किया था. आठ  2020 को वह अधिवक्ता के साथ जीडीए पहुंचे तो वहां नरेश माथुर और केएल माथुर मिले, जिन्होंने गाली-गलौच और मारपीट की.

अधिकारी बोले, थाने पर नहीं मिली कोई शिकायत
शिकायतकर्ता का कहना है कि उन्होंने सिहानी गेट पुलिस तथा उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके चलते उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी. एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह का कहना है कि शिकायतकर्ता ने सिहानी गेट थाने पर कोई प्रार्थना-पत्र नहीं दिया है. कोर्ट के आदेश पर तेज सिंह, दिनेश माथुर, रजा फरमानी, एनके माथुर और संजीव भटनागर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है.


गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क