×

Gaziabad हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों का प्रदर्शन

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  मुरादनगर उखलारसी श्मशान घाट हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी नहीं मिली है। प्रशासन ने बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए आश्वसन दिया था, लेकिन वह पूरा नहीं हो रहा।  कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर नौकरी दिलाने और अन्य मांग पूरी करने के लिए कहा। प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा।


प्रदर्शन करने वाली निधि और पुष्पा ने बताया कि इस साल तीन जनवरी को मुरादनगर श्मशान घाट में हादसा हो गया था। श्मशान घाट के बरामदे की छत गिरने से 24 लोग मौके पर ही मर गए थे जबकि एक शख्स ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे के बाद प्रशासन ने मरने वाले लोगों के एक परिजन को नौकरी, मुआवजा और बच्चों की पढ़ाई का भरोसा दिया था।
हालांकि प्रशासन ने कुछ मुआवजा तत्काल बांट दिया था। पीडित लोग मुआवजा राशि को कम बता रहे हैं। उनका कहना है कि परिजनों को नौकरी नहीं मिली है। बच्चों की उच्च शिक्षा का इंतजाम नहीं कराया जा रहा। प्रशासन के अधिकारियों से कई बार मिलकर मांगों से अवगत करा दिया। इसके बावजूद उनकी मांग पूरी नहीं की जा रही। लोगों ने मुआवजा राशि 50 लाख और नौकरी दिलाने की मांग की है। इस संबंध में प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी दिया।

गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क