×

Gaziabad शहर की सभी हरित पट्टी जल्द अतिक्रमण मुक्त होंगी

 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  शहर की हरित पट्टी कब्जामुक्त कराकर विकसित कराई जाएंगी. उनमें घास और पौधे लगाए जाएंगे. इसके लिए निगम का उद्यान विभाग तैयारी कर रहा है. नगर आयुक्त ने पांचों जोन के प्रभारियों को हरित पट्टी पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

निगम का उद्यान विभाग शहरी क्षेत्र की हरित पट्टी की देखभाल करता है. इसके लिए मालियों की ड्यूटी लगाई है. साथ ही सुपरवाइजर को भी सख्त आदेश है कि हरित पट्टी या पार्क पर कब्जा न होने पाए. इसके बावजूद कई जगह हरित पट्टी पर कब्जा है. इस कारण उन पर लगाई घास और पौधे नष्ट हो रहे हैं . गोविन्दपुरम की ज्यादातर हरित पट्टी पर अतिक्रमण है. दुकानदारों ने खोखे रख लिए है.कई दुकानदार हरित पट्टी पर कचरा डाल रहे हैं.

जी-ब्लाक के एक पार्क में दुकानदार ने सामान रख लिया है. हापुड़ रोड स्थित हरित पट्टी भी बदहाल है. उनकी साफ-सफाई नहीं कराई जा रही. विजयनगर और नंदग्राम की हरित पट्टी पर भी कई जगह अतिक्रमण है. वहां कई दुकानें चल रही हैं. ट्रांस हिंडन क्षेत्र की हरित पट्टी पर भी अतिक्रमण है. नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने पांचों जोन के जोनल प्रभारियों को हरित पट्टी से अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए.

अवैध निर्माण पर कार्रवाई के निर्देश

जीडीए जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने क्षेत्र में अवैध निर्माण पर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं. नक्शे के विपरीत निर्माण करने वालों पर कार्रवाई के लिए कहा. लापरवाही पर अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

 

गाजियाबाद न्यूज़ डेस्क