×

Gaya  निजी क्लीनिक से मंगवाई कॉटरी तब हुआ ऑपरेशन

 

बिहार न्यूज़ डेस्क डीएमसीएच के जीओटी-एक में उपाधीक्षक डॉ. सुरेंद्र कुमार की पहल पर  दो मरीजों का ऑपरेशन हो सका. बताया जाता है कि कॉटरी खराब रहने से पूर्व से निर्धारित दो मरीजों के ऑपरेशन को स्थगित किया जा रहा था. उपाधीक्षक ने वहां पहुंचने के बाद इस सिलसिले में तहकीकात की तो चिकित्सकों ने कारण बताया. उपाधीक्षक ने त्वरित कारवाई करते हुए अपने निजी नर्सिंग होम से कॉटरी मंगवाई. तब जाकर मरीजों का ऑपरेशन हो सका. ऑपरेशन के दौरान चिकित्सकों ने एक महिला के पेट से कई किलो का ट्यूमर निकाला. उपाधीक्षक ने बताया कि कॉटरी को दुरुस्त कराया जा रहा है. ऑपरेशन के दौरान ब्लीडिंग रोकने के लिए कॉटरी का उपयोग किया जाता है.

कटहलबाड़ी में झूलेलाल महोत्सव का हुआ समापन

सधी पंचायत की ओर से स्थानीय झूलेलाल मंदिर में साईं झूले लाल की 1074वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई. दो दिवसीय महोत्सव के अंतिम दिन शाम में महिलाओं ने आरती की. इसके बाद गोरखपुर से आए धर्मगुरु साईं रवि दास ने प्रवचन दिया. उन्होंने वाद्य कलाकारों लाल चंद, करन, अभय कुमार व पिंटू के साथ झूलेलाल मंदिर में कई धार्मिक भजन भी गाए. इस पर भक्त झूमते रहे.सिंधी पंचायत के मुखिया मुखी साहब जगत लाल जुमनानी के नेतृत्व में जयराम दास, राजकुमार मारीवाला, महेश अठवानी, परमानन्द होइयानी, निर्मल अठवानी, राजकुमार अठवानी, कन्हैया सिंह, राकेश लखमानी, मुकेश गंगनानी, विजय जुमनानी, कीर्तन लखमानी सिद्धू मल, कृष्ण बजाज, अनिल एलानी, अशोक लखमानी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

अधिवक्ता को दी श्रद्धांजलि

जिला बार एसोसिएशन भवन में  वरीय अधिवक्ता सियाराम चौधरी की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा की गई. इसमें अधिवक्ताओं ने उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता स्व. चौधरी के पुत्र अधिवक्ता सह सहोड़ा पंचायत के मुखिया कृष्णकांत चौधरी ने की. कार्यक्रम में अधिवक्ता अरुण कुमार चौधरी, रमन जी चौधरी, विष्णुकांत चौधरी, संतोष कुमार सिन्हा, अमरनाथ झा, रामबृक्ष सहनी, मो. खलीलुल्लाह आदि थे.

 

 

गया न्यूज़ डेस्क