×

Gaya  सामाजिक कार्यकर्ता के साथ विवि कैंपस में मारपीट

 

बिहार न्यूज़ डेस्क  वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में सामाजिक कार्यकर्ता मनीष कुमार सिंह के साथ हुए मारपीट मामले में नवादा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. नवादा थाना पुलिस ने मनीष कुमार सिंह के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की है.

घटना  की दोपहर बाद की विवि कैंपस में घटित हुई है. मामले में मनीष की ओर से विवि के पूर्व कुलसचिव डॉ धीरेंद्र कुमार सिंह और उनके छोटे पुत्र शशि कुमार सिंह और उसके साथी आये सात-आठ अन्य अज्ञात लोगों को आरोपित करते हुए कार्रवाई की मांग की गयी है. मनीष कुमार सिंह ने बताया कि जब वे विवि पहुंचे तो पूर्व कुलसचिव के पुत्र और साथ में आये अन्य जो शराब के नशे में उन्होंने मुझे घेर लिया और लाठी डंडे से मारने पीटने लगे. अत्यधिक चोट के कारण मेरे हाथ की कलाई भी टूट गई. किसी तरह प्रशासनिक भवन में घुसकर मैंने अपनी जान बचाई. आवेदन में कहा है कि शशि सिंह द्वारा मेरा नाम पूछकर यह घटना करायी गयी है. इसमें पूर्व कुलसचिव का हाथ है. उन्होंने पूर्व कुलसचिव के खिलाफ कई जगहों पर पत्र लिखा है. मामले को ले राजभवन और शिक्षा विभाग ने उन पर कार्रवाई को पत्र भी विवि को लिखा है. इस घटना के साजिशकर्ता पूर्व कुलसचिव को बताया है. इधर, विवि में परिसर में घटित इस घटना की कई लोगों ने निंदा की है. वहीं, पूर्व कुलसचिव ने अपने ऊपर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया है.

शिक्षक संघ ने घटना को बताया चिंताजनक विवि कैंपस में घटित मारपीट की घटना पर वीर कुंवर सिंह विवि सेवा शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ दिवाकर पाण्डेय ने कुलपति को पत्र लिखा है. डॉ पाण्डेय ने कहा है कि मनीष कुमार के साथ कैंपस में घटित घटना चिंताजनक है. संघ इसकी निंदा करता है और असमाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग करता है. कहा है कि इस तरह की घटना से ऐसे तत्वों का मनोबल भी बढ़ रहा है. कुछ वर्ष पूर्व जैन कॉलेज में भी शिक्षकों के साथ ऐसी घटना घटी थी. इधर, विवि के एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष डॉ अमित कुमार द्विवेदी और कमल कुमार सिंह ने कहा कि यह घटना निंदनीय है.

इस मामले की विवि जांच करें और दोषियों पर कार्रवाई करें. ऐसी घटनाओ से विवि की प्रतिष्ठा भी धूमिल होती है.

 

 

गया न्यूज़ डेस्क