×

Gaya  अवैध खनन में 5 ट्रैक्टर व हाइवा जब्त, 3 गिरफ्तार

 

बिहार न्यूज़ डेस्क  अवैध खनन और परिवहन को लेकर  जिले भर में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया. इसमें तीन लोगों की गिरफ्तारी के साथ पांच ट्रैक्टर व तीन हाइवा जब्त किए गए.

एसएसपी आशीष भारती के आदेश पर अवैध खनन तथा परिवहन को लेकर छापेमारी की गई थी. इस संबध में विष्णुपद थाने में एक कांड, सरबहदा में एक, खिजरसराय में एक, चेरकी में एक, मगध विवि में एक सहित कुल पांच मुकदमे दर्ज किए गए. छापेमारी अभियान लगातार जारी रहेगा.

फल्गु नदी से बालू लोड करते दो बालू लदे मुफस्सिल थाने की पुलिस ने  सुबह भदेजा गांव स्थित बकरी फार्म के पास फल्गु नदी में बालू लोड करते दो ट्रैक्टर जब्त कर ली है. दोनों ट्रैक्टर के चालक फरार हो गए.

थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि जब्त की गई. ट्रैक्टर की सूचना माइनिंग विभाग को दी गई है. इधर, गया फतेहपुर मुख्य मार्ग के बंधुआ रेलवे गुमटी के रास्ते प्रति दिन सैकड़ों ट्रैक्टर बालू ढोया का रहे हैं. इस बालू तस्करी पर रोक लगाने की मांग माइनिंग विभाग से की गई है.

बैंक कर्जदारों के खिलाफ कई गांवों में छापेमारी

 पुलिस ने  शेरघाटी थाना क्षेत्र के फजलाहा, कचौड़ी, कलंदरा और गांवखाप समेत चार गांवों में बैंक की कर्ज़ वसूली के लिए छापेमारी की. पुलिस दल के साथ दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के अधिकारी भी शामिल थे. छापेमारी का नेतृत्व कर रहे शेरघाटी थाने के सब इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाह ने बताया कि पुलिस कार्रवाई के दौरान कर्जदारों से 6 लख रुपए की वसूली की गई है. छापामार दल में शामिल दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शेरघाटी शाखा के मैनेजर राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि 50 डिफॉल्टर खाताधारी के विरुद्ध न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए थे. छापामारी में बैंक के गया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से आए कुमार रणविजय और कुमार दिवाकर के साथ शेरघाटी बैंक के मुख्य कैशियर विवेक कुमार भी शामिल थे.

 

 

गया न्यूज़ डेस्क