×

Faizabad स्टेशन मार्ग चौड़ा करने को भवन तोड़ने का काम शुरू

 
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  अयोध्या धाम जंक्शन पर जाने वाले मार्ग को चौड़ा करने के लिए भवनों का ध्वस्तीकरण शुरू हो गया है. श्रद्धालुओं की सुविधाओं को देखते हुए यह मार्ग भी 21 मीटर चौड़ा बनाया जाना है. विभागों द्वारा मार्ग का निर्माण रामनवमी मेले के पहले कर लेने की कवायद है. अधिकारियों ने भवन स्वामियों से दो दिन पहले भवन को स्वत तोड़ लेने का अल्टीमेटम दिया था. इसी के बाद  से लोगों ने भवनों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है.
धर्मपथ ,रामपथ , रामजन्मभूमि पथ और भक्ति पथ की तरह अयोध्या धाम जंक्शन की तरफ जाने वाले स्टेशन मार्ग को चौड़ा और सुंदर बनाने की प्रकिया शुरू हो गई है. इस मार्ग को भी 21 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा. इसलिए मार्ग को बीच सड़क से एक तरफ दस मीटर चौड़ा किया जाना है. इस मार्ग पर रहने के लिए भवनों के साथ व्यवसायिक गतिविधियां ज्यादा है. जैसे भोजनालय, होटल, धर्मशाला और चाय नाश्ते की दुकान इत्यादि . एक माह पहले ही ज्यादातर भवन स्वामियों के खाते में विभाग द्वारा क्षतिपूर्ति की रकम भेजी जा चुकी है लेकिन प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के कारण भीड़ बढ़ जाने से अधिकारियों ने लोगों को कुछ दिन की मोहलत दी थी, लेकिन दो दिन पहले पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मौके पंहुचकर भवन स्वामियों को चौड़ीकरण की जद में आये हिस्से को जल्द गिरा लेने को कहा है. भीड़ के कारण स्टेशन परिसर के तीनों प्रवेश द्वारों पर नाकेबंदी है.
ट्रेन से गिरकर हुई युवक की मौत

थाना महाराजगंज अंतर्गत दुर्गापुर रमपुरवा के पास एक अज्ञात युवक की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई . एसओ महाराजगंज अमरजीत सिंह ने बताया कि किसान एक्सप्रेस जो पूरब की तरफ जा रही थी उसी से अज्ञात परिस्थितियों में युवक ट्रेन से गिर गया. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. मृतक की उम्र लगभग 25 वर्ष है. वह जींस पैंट व गोल गले की आसमानी रंग की टीशर्ट पहने हुए हैं. मृतक की पहचान कराई जा रही है. मृतक का आधा शरीर विकृत हो गया है.


फैजाबाद न्यूज़ डेस्क