×

Durg 20 जनवरी से होंगी दुर्ग यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग द्वारा परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गई है। विवि समेत सभी कॉलेजों में 20 जनवरी से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होंगी। विवि प्रशासन ने 20 से 25 जनवरी तक इन परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने का फैसला किया है। इसके लिए विवि ने नई समय सारिणी की घोषणा की है। परीक्षा कार्यक्रम पहले भी जारी किया गया था, लेकिन इसे रद्द कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. सी.एल. देवांग को बताया गया कि सेमेस्टर परीक्षाएं 20 जनवरी से शुरू होंगी। इस स्नातकोत्तर के तहत प्रथम, तृतीय और पांचवें सेमेस्टर में एलएलबी. पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर और एलएलबी के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर की एटीकेटी परीक्षाएं भी ली जाएंगी।

परीक्षा उप पंजीयक डॉ. राजमणि पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएड प्रथम व तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं एक साथ ली जाएंगी। सभी परीक्षाएं ऑनलाइन ली जाएंगी। प्रश्न पत्र हर सुबह 10 बजे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थी अपने उत्तर उत्तर पुस्तिका में घर बैठे ही लिख सकेंगे। प्रत्येक परीक्षार्थी को विश्वविद्यालय द्वारा जारी कवर पेज को उत्तर पुस्तिका के साथ संलग्न करना अनिवार्य होगा। दूर-दराज के क्षेत्रों के छात्र अपनी हस्तलिखित उत्तर पुस्तिकाएं डाक द्वारा संबंधित कॉलेजों को जमा करेंगे। किसी भी परिस्थिति में ई-मेल की उत्तर पुस्तिकाएं स्वीकार नहीं की जाएंगी।


 दुर्ग न्यूज़ डेस्क