×

Durg भारत पेट्रोलियम के वेस्ट मटेरियल में लगी आग
 

 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, दुर्ग जिले के तीन थाना क्षेत्र के भिलाई में भारत पेट्रोलियम के अपशिष्ट पदार्थ में आग लग गई. अगर दमकल की गाड़ी समय पर नहीं पहुंची होती तो आग पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती। जिससे जान-माल का बड़ा नुकसान हो सकता है।

अग्निशमन एवं आपात सेवा विभाग दुर्ग से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें शनिवार सुबह करीब 10 बजे भिलाई तीन औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को फायर कंट्रोल रूम से औद्योगिक क्षेत्र के लिए रवाना कर दिया गया. भिलाई के तीन पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों को पता चला कि भारत पेट्रोलियम द्वारा रखे कचरे में भीषण आग लग गई है। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने पानी और झाग की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग पर काबू पाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। लोग कह रहे थे कि अगर पेट्रोल पंप तक आग पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

हाथखोज औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार दोपहर एक कोयले की दुकान में आग लग गई। आग लगने के समय एमआर एंटरप्राइज के कोल स्टोर में बड़ी मात्रा में कोयला डंप था। घंटों तक दमकल ने आग पर काबू पाया। अगर आग तेजी से फैलती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

दुर्ग न्यूज़ डेस्क !!!