×

Dharmshala एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सक्षम प्राधिकारी ने कांगड़ा हवाई अड्डे पर दूसरे सेशन के संचालन को मंजूरी दे दी गई

 

मंडी न्यूज़ डेस्क ।। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के सक्षम प्राधिकारी ने कांगड़ा हवाई अड्डे पर दूसरे सत्र के संचालन को मंजूरी दे दी है। फिलहाल गग्गल हवाई अड्डे पर सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही हवाई सेवा है, लेकिन दूसरे सत्र की मंजूरी के बाद अब हवाई अड्डा सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक हवाई उड़ानें संचालित करेगा। यह कांगड़ा हवाई अड्डे के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि यात्रियों, होटल संघों और यहां तक ​​कि राज्य सरकार द्वारा शाम की उड़ान संचालन की लंबे समय से मांग की जा रही थी। फिलहाल गग्गल एयरपोर्ट पर सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक कुल 16 उड़ानें हैं। आठ उड़ानें आ रही हैं और आठ ही यहां से प्रस्थान कर रही हैं।

गगल हवाई अड्डे के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के विभिन्न विभागों में अतिरिक्त जनशक्ति उपलब्ध कराने की प्रक्रिया चल रही है। पुलिस मैनपावर में भी सुधार करना होगा. शाम को नई फ्लाइट शुरू करने के लिए विभिन्न एयरलाइंस से बातचीत चल रही है। रोजाना संचालन सुबह 5 बजे से शाम 7 बजे तक होगा। एयरलाइंस से पुष्टि मिलते ही शुरुआत की तारीख की घोषणा की जा सकती है। यह कांगड़ा हवाई अड्डे के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि यात्रियों, होटल संघों और यहां तक ​​कि राज्य सरकार द्वारा शाम की उड़ान संचालन की लंबे समय से मांग की जा रही थी।

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।