×

Dharmshala  दलाई लामा पूरी तरह स्वस्थ, डॉक्टरों से कहा अभी में15 से 20 साल और जीऊगा

 

धर्मशाला न्यूज़ डेस्क ।। तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने कहा कि हाल ही में मेरे स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान डॉक्टरों ने कहा कि मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं. मैं अगले 15 से 20 साल जीवित रहूंगा और बौद्ध धर्म के लिए काम करना जारी रखूंगा। धार्मिक नेता दलाई लामा ने बुधवार को मैकलोडगंज के मुख्य तिब्बती बुद्ध विहार में टोइपा एसोसिएशन और पुरंग द्वारा आयोजित दीर्घायु प्रार्थना के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा, "मैं प्रार्थना करता हूं कि मैं एक और दशक जी सकूं।"

जब भगवान बुद्ध ने शासन करने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने कुछ सहायता प्रदान करने का प्रयास किया। आज उन जगहों पर बौद्ध धर्म के प्रति रुचि बढ़ रही है जहां बौद्ध धर्म मौजूद नहीं है या था ही नहीं। चाहे कोई भी धर्म हो या न हो, हर किसी को विश्व शांति का लक्ष्य रखना चाहिए। मैं प्रार्थना करता हूं कि जहां बौद्ध धर्म प्रचलित नहीं है वहां भी बुद्ध को मानने वाले लोग बढ़ें। इस मौके पर देश-विदेश से कई अनुयायी पहुंचे थे.

श्रीलंका के पवित्र भगवान बुद्ध के अवशेष आज दलाई लामा को अर्पित किये जायेंगे
भगवान बुद्ध के पवित्र कपिलवस्तु अवशेष गुरुवार सुबह श्रीलंका के एक पवित्र मंदिर में दलाई लामा को अर्पित किए जाएंगे। पवित्र अवशेष श्रीलंका के बौद्ध मंदिर, वास्काडुवा महा विहार, राजगुरु श्री सुबुथी में स्थापित हैं।

हिमाचल न्यूज़ डेस्क ।।